कबड्डी में पेड़ारी की टीम ने मारी बाजी

100 मीटर दौड़ में साक्षी व चार सौ मीटर में बबिता रहीं प्रथम बालक वर्ग में आठ सौ मीटर दौड़ में यशवंत ने सबको पछाड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:10 AM (IST)
कबड्डी में पेड़ारी की टीम ने मारी बाजी
कबड्डी में पेड़ारी की टीम ने मारी बाजी

सिद्धार्थनगर : खेसरहा ब्लाक के ग्राम पेड़ारी के एक विद्यालय में सोमवार को खंड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता हुई। कबड्डी प्रतियोगिता में आठ टीमों ने प्रतिभाग किया पेंडारी की टीम ने फाइनल में कलनाखोर को पराजित किया। खेल का आयोजन युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग ने कराया। शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक नरसिंह पांडेय ने व समापन प्रधानाचार्य डा. दिग्विजय पांडेय ने किया।

100 मीटर दौड़ में साक्षी प्रथम, उषा द्वितीय व बबिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। बालिका वर्ग 400 मीटर दौड़ में बबिता शर्मा प्रथम, देवलाली यादव द्वितीय व जागृति पांडेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में उषा को प्रथम, जागृति को द्वितीय व दीपका को तृतीय स्थान मिला। चक्रप्रेक्षण में रेनू को प्रथम, दीपिका को द्वितीय एवं जागृति को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। 800 मीटर बालिका वर्ग में देवलाली प्रथम, सावित्री द्वितीय व बबीता तृतीय स्थान पर रहीं। बालक वर्ग लंबी कूद में विशाल यादव विजयी रहे। दूसरे स्थान पर अमरजीत यादव व योगेंद्र और शंभू यादव संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

800 मीटर दौड़ में यशवंत को पहला, शंभू यादव को दूसरा स्थान मिला। खेल प्रशिक्षक सोनू गुप्ता, शिवकुमार तिवारी आदि मौजूद रहे। बढ़नी प्रतिनिधि के अनुसार ब्लाक क्षेत्र के ग्राम जियाभारी मे खेल का आयोजन हुआ। प्रवक्ता शिवमंगल प्रसाद ने शुभारंभ किया। कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। अंदर की छुपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए।

स्वामी विवेकानंद ने कहा था लक्ष्य प्राप्ति तक मत रूको। इसे आत्मसात करने की आवश्यकता है। युवा मंडल अध्यक्ष रूपेश मिश्रा, रोहित, विजय, कर्मेंद्र, वीरेंद्र, अभय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी