इस मार्ग पर सफर नहीं आसान

विकास क्षेत्र के ब्लाक कार्यालय के पीछे वाले सड़क से निकल कर महापाली चौराहे होते हुए नौगढ़ एनएच 233 से जुड़ने वाला मार्ग पूरी तरह टूट चुका है। इस रास्ते पर आने जाने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। सड़क का निर्माण एक दशक पहले ही कराया गया था। निर्माण के बाद से अब तक इस पर कोई मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 11:10 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 11:10 PM (IST)
इस मार्ग पर सफर नहीं आसान
इस मार्ग पर सफर नहीं आसान

सिद्धार्थनगर : विकास क्षेत्र के ब्लाक कार्यालय के पीछे वाले सड़क से निकल कर महापाली चौराहे होते हुए नौगढ़ एनएच 233 से जुड़ने वाला मार्ग पूरी तरह टूट चुका है। इस रास्ते पर आने जाने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। सड़क का निर्माण एक दशक पहले ही कराया गया था। निर्माण के बाद से अब तक इस पर कोई मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया।

बर्डपुर-महापाली मार्ग दस किलोमीटर के दूरी में छह किलोमीटर मार्ग को 2010 में बनाया गया था। मरम्मत का कार्य न होने से पूरे सड़क में हजारों बडे़- बडे़ गड्ढे बन गए हैं। जिसमें छोटे-बड़े वाहन सवार गिर कर चोटिल हो जाते हैं। पैदल यात्री भी गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं। सड़क पर उखड़ चुकी गिट्टियां भी उखड़ कर तितर- बितर हो चुकी है। मार्ग पगडंडी से भी बदतर स्थिति में पहुंच गई है। इस मार्ग पर एक दर्जन से ज्यादा प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय हैं। जहां प्रतिदिन हजारों बच्चे पढ़ने के लिए आते जाते हैं। मार्ग से मुख्यालय जाने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों गांवों के करीब हजारों यात्रियों का आवागमन होता है। सत्ता परिर्वतन के बाद भाजपा की सरकार आयी तो मुख्यमंत्री ने फरमान मे घोषणा किया कि प्रदेश की सभी सड़क गड्ढ़ा मुक्त करा दी जायेगी। जिससे राहगीरों को जोखिम भरा सफर करने से निजात मिल जायेगी। बर्डपुर नंबर दस के प्रधान प्रतिनिधि हरिशंकर चौधरी द्वारा लोक निर्माण मंत्री को पत्र लिख उक्त सड़क को ठीक कराने का अनुरोध किया है।

--------

इस सड़क से गुजरने वाले राहगीर धूल से सराबोर तो होते ही हैं। इस मार्ग से बर्डपुर से मुख्यालय आने-जाने के लिए दूरी कम हो जाती है। मोहाना, ककरहवा के तरफ जाने वालों को कम दूरी तय करना पड़ता है। इस सड़क का मरम्मत कराया जाना आवश्यक है।

दीनदयाल जायसवाल, ग्रामीण

--------

सड़क को बने छह वर्ष भी नहीं हुए हैं। सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। सुबह-शाम इसी सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। बहुत ही कष्टदायक है। जनप्रतिनिधि भी इसी सड़क पर चलते हैं। उसके बाद भी सड़क की हालत कोई देखने वाला कोई नहीं है।

घनश्याम पांडेय, ग्रामीण

--------

पुरानी नौगढ़ से होकर महापाली के तरफ जाने के लिए 10 किलोमीटर की दूरी है। इस मार्ग पर चलने के लिए घंटों लग जाता हैं। दो पहिया या चार पहिया वाहन को चलने में बहुत दिक्कत होती है। स्कूली बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर जाने में दिक्कत होती है।

दीपेंद्र चौधरी, शिक्षक

-------

इस सड़क पर कोई भी मरम्मत का कार्य नहीं किया गया। जिसके कारण सड़क में गड्ढे- ही गड्ढे नजर आता है। जिस पर हम सभी गिरकर अक्सर चोटिल हो जा रहे हैं। सड़क की मरम्मत कराया जाना है।

अखिलेश कुमार, शिक्षक

--------

ओवरलो¨डग में सड़क टूट गई है। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को पत्र लिखा गया है। इसका मरम्मत उन्हें ही करना है।

एसएस उपाध्याय

अधिशासी अभियंता, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग

सड़क की हालत काफी ज्यादा खराब है। जिसके मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा गया हैं। जल्द ही इस सड़क का मरम्मत कार्य होगा। सरकार ग्रामीण सड़कों पर अभियान चलाकर कार्य कर रही है।

श्यामधनी राही

सदर विधायक

chat bot
आपका साथी