मतदान केंद्रों की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देखी व्यवस्था

तीन मार्च को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन बूथों के निरीक्षण में सक्रिय हो गया है। मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश से खेसरहा ब्लाक के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर वहां मौजूद व्यवस्था के विषय में जाना और कमियों को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 10:07 PM (IST)
मतदान केंद्रों की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देखी व्यवस्था
मतदान केंद्रों की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने देखी व्यवस्था

सिद्धार्थनगर : तीन मार्च को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन बूथों के निरीक्षण में सक्रिय हो गया है। मंगलवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश से खेसरहा ब्लाक के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर वहां मौजूद व्यवस्था के विषय में जाना और कमियों को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

खेसरहा विकास खंड के मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय कलनाखोर, टिकुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बगहा आदि स्थानों के निरीक्षण में शौचालयों की स्थिति काफी खराब मिली। कई के दरवाजे टूटे मिले तो कुछ की सीट गंदगी से पटी मिली। जिसे अविलंब ठीक कराने के लिए ग्राम सचिव व प्रधान को निर्देशित किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय बगहा में पेयजलापूर्ति की कमी मिली जिसके लिए उन्होंने इसकी व्यवस्था एक सप्ताह के अंदर सुदृढ़ कराकर सूचित करने को कहा। उनके साथ क्षेत्राधिकारी देवी गुलाम सिंह, प्रभारी निरीक्षक खेसरहा मिथिलेश राय, चौकी इंचार्ज सकारपार शशि भूषण सहित तहसील व ब्लाक के कई कर्मचारी मौजूद रहे। पोस्टल बैलेट के लिए फार्म-डी भरेंगे कर्मचारी

सिद्धार्थनगर : विभागों में कार्यरत कर्मचारी व अधिकारियों को मतदान के लिए फार्म-डी भरना होगा। कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम आफिस में मंगलवार को पोस्टल बैलेट की उपलब्धता सुनिश्चित करने से संबंधित बैठक हुई। कर्मचारियों से फार्म भरवाने व निर्वाचन आयोग से पोस्टल बैलेट मंगाने की रूपरेखा तैयार की। सभी विभागों से कार्यरत कर्मचारियों की सूची मांगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर ने कहा कि आयोग ने निर्देश जारी किया है कि आवश्यक सेवा में कार्यरत कर्मचारियों को मतदान करने का अवसर प्रदान किया जाए। इसके लिए इन्हें पोस्टल बैलेट उपलब्ध कराया जाएगा। प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। कर्मचारी को फार्म-डी को सूचना भरना अनिवार्य होगा। प्रभारी अधिकारी पोस्टल बैलेट व उप निदेशक अरविद कुमार विश्वकर्मा, जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह के साथ स्वास्थ्य विभाग से डा. मनोज चौधरी, डाक विभाग से एआर खान, बीएसएनएल से जेपी सिंह, ट्रैफिक पुलिस के राहुल सिंह यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी