गन्ना घटतौली के विरोध में कृषकों ने किया प्रदर्शन

गन्ना क्रय केंद्र पर लगाए गए कांटे पर घटतौली करने का आरोप लगाकर किसानों ने गुरुवार को हंगामा किया। नाराज किसानों ने तौल पर रोक लगा दी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों का आरोप था कि यहां काफी दिनों से घटतौली का खेल खेला जा रहा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 11:10 PM (IST)
गन्ना घटतौली के विरोध में कृषकों ने किया प्रदर्शन
गन्ना घटतौली के विरोध में कृषकों ने किया प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : गन्ना क्रय केंद्र पर लगाए गए कांटे पर घटतौली करने का आरोप लगाकर किसानों ने गुरुवार को हंगामा किया। नाराज किसानों ने तौल पर रोक लगा दी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों का आरोप था कि यहां काफी दिनों से घटतौली का खेल खेला जा रहा है।

बभनान चीनी मिल का गन्ना क्रय केंद्र अहिरौला गांव में स्थापित किया गया है। आरोप है कि इस सेंटर पर गन्ना तौल में घटतौली की जा रही है। शिव प्रसाद पुत्र भंडारी अहिरौला निवासी किसान ने बताया कि हमे शक था कि इस क्रय केंद्र पर घटतौली होती है तो हमने अपने गन्ने की तौल पहले भड़रिया चौराहे पर स्थित प्राइवेट धर्म कांटा पर कराया जहां 2705 क्विटल उपज निकली। रसीद लेकर अपने गन्ना क्रय केंद्र पर गया तो वहां गन्ने का तौल कराया गया जो 2565 क्विटल ही ठहरा। चीनी मिल के क्रय केंद्र पर एक क्विटल चालीस किलो वजन कम आया। वहां मौजूद किसान यह देखकर दंग रह गए। घटतौली का आरोप लगाकर किसान हो-हल्ला करने लगे। किसानों ने वहां गन्ना तौल पर रोक लगवा दी और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। गन्ना किसान कुंवर साहब, कमलेश यादव, तुलाराम यादव, कनिकराम, जलालुद्दीन मंगरे आदि का आरोप था कि जबसे कांटा लगा है, तब से घटतौली की जा रही है। सीडीओ, बभनान चीनी मिल, सफीउल्लाह ने बताया कि मकैनिक को भेजा गया है। कांटे को ठीक कराया जाएगा । किसानों को आश्वस्त किया कि फिर ऐसी शिकायत नहीं आने दी जाएगी। जिसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।

chat bot
आपका साथी