निर्भीक हो शांति पूर्वक सभी करें मतदान

चुनाव आचार संहिता के बाद से प्रशासन शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए एक्टिव मोड़ में आ गया है। हालांकि अभी यहां मतदान तीन मार्च को होना है पर प्रशासन छोटी से छोटी कमी को भी दूर करने में जुटा है। उसकी निगाह संवेदनशील बूथों पर विशेष चौकसी बरत रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 06:07 PM (IST)
निर्भीक हो शांति पूर्वक सभी करें मतदान
निर्भीक हो शांति पूर्वक सभी करें मतदान

सिद्धार्थनगर : चुनाव आचार संहिता के बाद से प्रशासन शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए एक्टिव मोड़ में आ गया है। हालांकि अभी यहां मतदान तीन मार्च को होना है पर प्रशासन छोटी से छोटी कमी को भी दूर करने में जुटा है। उसकी निगाह संवेदनशील बूथों पर विशेष चौकसी बरत रहीं।

बुधवार को इसको लेकर खेसरहा ब्लाक के कलनाखोर बूथ का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व पुलिस क्षेत्राधिकारी देवीगुलाम सिंह ने निरीक्षण ही नही किया बल्कि गांव के लोगों के साथ बैठक कर उन्हें निर्भीक हो शांतिपूर्ण मतदान करने की नसीहत भी दिया।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सभी ग्रामीणों से कहा कि आप तीन मार्च को मतदान करने अपने बूथ पर अवश्य जाएं। लोगों को अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान यदि कोई अफवाह फैलाने, झगड़ा करने, पैसा बांटने जैसा घृणित कार्य करता है तो उसकी सूचना आप सभी तत्काल हमें दें। ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा। आप लोग कहीं भी झुंड में न रहें। मास्क बेहद जरूरी है, जिसको लगा कर ही घर से बाहर निकले। चुनाव के दौरान होने वाले नेताओं के दौरों में शामिल हों पर उचित दूरी का पालन करें। उन्होंने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर बने बूथ पर कोई कमी यदि समझ में आ रही उसे बताने को कहा जिसे समय रहते दूर किया जा सके। अंत में उन्होंने खुद भी बूथ का निरीक्षण किया। साफ सफाई का निर्देश ग्राम प्रधान व सचिव को दिया। आप का एक ओट बहुत कीमती है, इस नाते इसका सदुपयोग करें और ओट देने बूथ पर अवश्य जाएं। देवी गुलाम ने कहा पुलिस प्रशासन आपकी सुरक्षा के प्रति पूरी तरह मुस्तैद है आप निर्भीक व निडर होकर लोकतंत्र के इस पर्व को शांति पूर्वक मनाएं। इसमें कोई अराजक तत्व यदि व्यवधान उत्पन्न करेगा तो वह कानून के हाथों दंडित होगा। अंत में उन्होंने ग्रामीणों के साथ गांव का भ्रमण किया और एक एक गली को देखा।

chat bot
आपका साथी