दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षण कार्य करने पर जोर

सोमवार को खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने पूर्व में कार्यरत संकुल प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें नामांकन वृद्धि दीक्षा एप एमडीएम आदि चर्चा के मुख्य बिदु रहे। खराब प्रगति रिपोर्ट के कारण करीब डेढ़ दर्जन प्रधानाध्यापकों व इंचार्ज प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने की संस्तुति की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:02 PM (IST)
दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षण कार्य करने पर जोर
दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षण कार्य करने पर जोर

सिद्धार्थनगर : सोमवार को खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने पूर्व में कार्यरत संकुल प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें नामांकन वृद्धि, दीक्षा एप, एमडीएम आदि चर्चा के मुख्य बिदु रहे। खराब प्रगति रिपोर्ट के कारण करीब डेढ़ दर्जन प्रधानाध्यापकों व इंचार्ज प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने की संस्तुति की गई।

बीआरसी कार्यालय पर आयोजित समीक्षा में सामने आया कि नामांकन में 15 फीसद की वृद्धि का लक्ष्य नहीं पाया जा सका है। अभियान चलाकर नामांकन पूर्ण कराए जाने पर बल दिया। कहा कि सभी प्रधानाध्यापकों को अभिभावकों के साथ अवश्य करनी चाहिए, इससे अध्यापक व अभिभावक के बीच सामंजस्य बना रहेगा तथा नामांकन में वृद्धि होगी। जूता, मोजा, बैग, पुस्तक, ड्रेस किसी विद्यालय में अवशेष मिले तो कार्रवाही की जायेगी। सभी प्रधानाध्यापकों से दीक्षा एप के माध्यम से पठन-पाठन कराने को कहा। एमडीएम की गुणवत्ता पर भी विचार विमर्श किया गया। साथ ही 30 सितम्बर तक हर विद्यालय में पौधरोपण कराने को भी निर्देश दिया।

--

डेढ़ दर्जन प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने की संस्तुति

भनवापुर : विद्यालय की संतोष जनक प्रगति न होने पर प्राथमिक विद्यालय सुकालाजोत, कठौतिया गोकुल, सरोथर, महतिनियां बुजुर्ग, बिस्कोहर द्वितीय, देवीपुर, बिजवार बढ़ई, डिवलीडीहा चौबे, भड़रिया, कटरिया पांण्डेय, पेंडरिया जीत, चंदन जोत, तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बुढ़ऊ व रमवापुर राऊत के प्रधानाध्यापक/प्रधानाध्यापक के वेतन रोकने की संस्तुति की गई है।

chat bot
आपका साथी