बीडीओ की नोटिस पर पांच घंटे में 80 किमी का सफर

सदर ब्लॉक में तैनात तकनीकी सहायक ध्रुव लाल के लगातार अनुपस्थित रहने के कारण बीडीओ संजय श्रीवास्तव ने उनके घर कारण बताओ नोटिस भेज दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2020 06:06 AM (IST)
बीडीओ की नोटिस पर पांच घंटे में 80 किमी का सफर
बीडीओ की नोटिस पर पांच घंटे में 80 किमी का सफर

सिद्धार्थनगर: वैश्विक महामारी के बीच कर्मचारियों के ड्यूटी को लेकर भी सख्ती बरती जा रही है। यहां तक कि कार्यस्थल स्थल से गायब रहने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है, साथ ही उन्हें नोटिस भी दी जा रही है। ऐसा ही एक वाक्या सामने आया, जब एक तकनीकी सहायक को बीडीओ की नोटिस मिली तो वह बिना कुछ सोचे उम्र व दूरी की परवाह किए बिना साइकिल से ही गोरखपुर से सिद्धार्थनगर स्थित खंड विकास अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना हो गए। साइकिल से यहां तक पहुंचने में उन्हें पांच घंटे का समय लगा।

सदर ब्लॉक में तैनात तकनीकी सहायक ध्रुव लाल के लगातार अनुपस्थित रहने के कारण बीडीओ संजय श्रीवास्तव ने उनके घर कारण बताओ नोटिस भेज दी। 59 वर्षीय ध्रुवलाल सुबह सात बजे रवाना हुए साढे़ 12 बजे जब वह खंड विकास अधिकारी कार्यालय पहुंचे तो उन्हें कार्यालय कर्मचारी हैरत भरी निगाहों से उन्हें देखने जुट गए। ध्रुव ने बताया कि उनके पास मोटरसाइकिल नहीं है, आम दिनों में वह बस ट्रेन से ड्यूटी पर आते-जाते रहे।

लॉकडाउन के बीच साधन के अभाव में अपनी पुरानी साइकिल से ही कार्यस्थल के लिए रवाना हो गया। रास्ते में कहीं पर कुछ खाने को नहीं मिला। एक जगह फल खाते हुए यहां तक पहुंचा। अभी तो सेहत ठीक है।

chat bot
आपका साथी