स्वच्छता की शपथ के बाद परिसर में दिखी गंदगी

श्रावस्ती : सोमवार को अव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कर्मि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 12:22 AM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 12:22 AM (IST)
स्वच्छता की शपथ के बाद परिसर में दिखी गंदगी
स्वच्छता की शपथ के बाद परिसर में दिखी गंदगी

श्रावस्ती : सोमवार को अव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कर्मियों को स्वच्छता अपनाने की शपथ दिलाई गई। लखनऊ में आयोजित संगोष्ठी का दूरदर्शन के माध्यम से सीधा प्रसारण दिखा गया, लेकिन तकनीकी खामियों के चलते कई स्थानों पर यह प्रसारण नहीं दिखाया जा सका।

कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी शिवनरायन ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों व ग्राम प्रधानों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान लखनऊ के आशियाना स्थित नेशनल लॉ कॉलेज में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी का टेलीविजन व एलसीडी के माध्यम से दूरदर्शन का सीधा प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी एसपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आलोकजी, जिला समाज कल्याण अधिकारी राकेश रमन, सहायक निदेशक मत्स्य बाबूराम, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सरवर आलम, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वेद प्रकाश शर्मा आदि मौजूद रहे।

सिरसिया संवादसूत्र के अनुसार ब्लॉक सभागार में अव्यवस्थाओं के बीच राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस मनाया गया। यहां तकनीकी खराबी के चलते कार्यक्रम का प्रसारण नहीं दिखाया जा सका। कर्मियों को स्वच्छता की शपथ तो दिलाई गई, लेकिन कार्यक्रम के दौरान सभागार में गंदगी पसरी रही। यहां कर्मियों को दिए गए नाश्ते की प्लेट व गिलास निस्तारण के लिए कूड़ेदान तक नहीं रखा गया था। कार्यक्रम स्वच्छता को लेकर अधिकारियों की संवेदनशीलता पर सवाल खड़ा कर रहा था। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक विकास अधिकारी रमेश कुमार सिंह ने की।

मल्हीपुर संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र पंचायत प्रमुख ईरम वाल्मीकि की अध्यक्षता में ब्लॉक सभागार में राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया गया। स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। इसी तरह इकौना, गिलौला व हरिहरपुररानी ब्लॉक में भी कार्यक्रम आयोजित हुआ।

chat bot
आपका साथी