अगले साल से मनेगा जिले का स्थापना दिवस

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस समारोह का जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर गोहरनी में आयोजन किया गया। आत्मनिर्भर प्रदेश महिला युवा किसान सबका विकास-सबका सम्मान थीम पर किया गया। इस दौरान सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि अगले साल से जिले का स्थापना दिवस भी मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:39 PM (IST)
अगले साल से मनेगा जिले का स्थापना दिवस
अगले साल से मनेगा जिले का स्थापना दिवस

शामली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस समारोह का जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर गोहरनी में आयोजन किया गया। 'आत्मनिर्भर प्रदेश, महिला, युवा, किसान, सबका विकास-सबका सम्मान' थीम पर किया गया। इस दौरान सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि अगले साल से जिले का स्थापना दिवस भी मनाया जाएगा।

रविवार को मुख्य अतिथि कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि शामली के अलग जिला बनने के बाद यहां अपराध में बहुत कमी आई है। व्यापारी खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है। शामली के रिम-धुरा, सहारनपुर के काष्ठ कला के उत्पाद प्रदेश स्तर पर चिह्नित हुए हैं। कोरोना काल में डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के किए कार्य की भी सराहना की गई। विधायक तेजेंद्र निर्वाल ने बालिका दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने युवाओं से देश के विकास में योगदान देने की अपील की। पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसान और खिलाड़ियों ने नाम रोशन किया है। इस दौरान प्रस्तुत किए गए छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी सराहना की गई। विभिन्न विभागों के लाभार्थियों को डेमो चेक और स्वीकृति-पत्र प्रदान किए गए। डीएम जसजीत कौर ने शामली में विकास योजनाओं पर तेजी से काम होने की बात कही। विभिन्न विभागों ने लगाए स्टाल

कार्यक्रम के दौरान कृषि, उद्यान, पशुपालन, सहकारिता, दुग्ध, रेशम, गन्ना, समाज कल्याण, वन विभाग, बैंक, पिछड़ा कल्याण विभाग, पंचायती राज, सिचाई, नलकूप, चिकित्सा, उद्योग, खादी, ग्रामोद्योग, बेसिक शिक्षा, गन्ना, समाज कल्याण, मत्स्य, मंडी परिषद, भूमि संरक्षण विभागों ने अपने स्टाल लगाए। सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक तेजेंद्र निर्वाल, डीएम जसजीत कौर, सीडीओ शंभूनाथ तिवारी, उप निदेशक कृषि शिवकुमार केसरी, जिला पंचायती राज अधिकारी आलोक शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने स्टालों का भ्रमण किया। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं के प्रधानाचार्य और नागरिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी