घरों पर लिखने वाले नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

गांव लिलौन में काफी लोगों ने अपने घर के दरवाजों पर भाजपा नेताओं का आना मना है लिख दिया था। इस मामले की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस गांव पहुंची और लोगों को 144 का हवाला देकर घरों पर लिखा मिटवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 11:14 PM (IST)
घरों पर लिखने वाले नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई
घरों पर लिखने वाले नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

शामली, जागरण टीम। गांव लिलौन में काफी लोगों ने अपने घर के दरवाजों पर भाजपा नेताओं का आना मना है लिख दिया था। इस मामले की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस गांव पहुंची और लोगों को 144 का हवाला देकर घरों पर लिखा मिटवा दिया। पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की है।

रविवार को कोतवाली क्षेत्र के गांव लिलौन में गांव निवासी अंकुर कुमार, पिटू सिंह, साहब सिंह, ओमपाल सिंह, वीर सिंह, गुड्डू, रामवीर, नीटू कुमार, रविद्र कुमार लोगों के मकान पर भाजपा नेताओं का यहां आना मना है ऐसा लिख दिया गया था। पूरे मामले की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले पर संज्ञान लिया। कोतवाली के एसएसआई देवेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस गांव में गई थी उससे पहले की ग्रामीणों ने घरों पर लिखा मिटा दिया था। पुलिस ने आचार संहिता का हवाला देते हुए ऐसा कुछ भी ना लिखने की अपील की है। पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। भड़काऊ भाषण देने पर दो नामजद समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, शामली : कांधला में एक बैठक के दौरान भडकाऊ भाषण देने व बिना अनुमति बैठक करने के मामले पुलिस ने दो नामजद समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

सोमवार को कांधला थाना क्षेत्र के मोहल्ला गुजरान में एक बैठक का आयोजित हुई। बैठक में जाति विशेष को लेकर एक युवक की ओर से टिप्पणी की गई। बैठक में मौजूद किसी व्यक्ति ने मौके की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। पुलिस ने वीडियो की जांच के बाद वीडियो के आधार पर कांधला निवासी अरशद पुत्र जमशेद, मोटा पुत्र शमशेर समेत पांच-छह अज्ञात के खिलाफ बिना अनुमति बैठक करने और बैठक में भड़काऊ पोस्ट करना व कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कांधला थाने के दरोगा राजेश कुमार की ओर से आइपीसी की धारा 188, 269, 270, 271, 295- ए, महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

कांधला थानाध्यक्ष प्रशांत कपिल ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर पुलिस ने दो नामजद समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी