सीयूजी नंबर पर तुरंत मिलेगी सूचना, नहीं चलेगा बहाना

पुलिस चौकी प्रभारी अब बहाना नहीं बना सकेंगे कि झगड़ा अथवा कोई अन्य घटना होने के बाद उन्हें सूचना नहीं मिली क्योंकि चौकी प्रभारियों को जिम्मेदार बनाने के लिए उन्हें पुलिस अधीक्षक ने सीयूजी नंबर उपलब्ध कराए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 11:31 PM (IST)
सीयूजी नंबर पर तुरंत मिलेगी सूचना, नहीं चलेगा बहाना
सीयूजी नंबर पर तुरंत मिलेगी सूचना, नहीं चलेगा बहाना

शामली, जागरण टीम। पुलिस चौकी प्रभारी अब बहाना नहीं बना सकेंगे कि झगड़ा अथवा कोई अन्य घटना होने के बाद उन्हें सूचना नहीं मिली, क्योंकि चौकी प्रभारियों को जिम्मेदार बनाने के लिए उन्हें पुलिस अधीक्षक ने सीयूजी नंबर उपलब्ध कराए हैं। इस नंबर पर चौकी प्रभारी 24 घंटे समस्या सुनेंगे। इन नंबरों की जानकारी आमजन को भी जल्द दी जाएगी ताकि पुलिस तक हर छोटी-बड़ी सूचना पहुंच सके।

पुलिस चौकी थाने की एक इकाई है, जहां जनता अपनी शिकायत के साथ सबसे पहले पहुंचती है। जनता व पीड़ित तक जल्द पुलिस के पहुंचने, किसी भी प्रकार की सूचना व शिकायत के आदान-प्रदान व समस्या का तुरंत निराकरण कराए जाने के लिए पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने जनपद की सभी 29 पुलिस चौकी पुलिस के लिए सरकारी मोबाइल नंबर की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था।

सोमवार को सभी चौकी प्रभारियों को सरकारी मोबाइल नंबर उपलब्ध करा दिए गए। इन नंबर पर चौकी प्रभारी 24 घंटे मौजूद रहेंगे। ये नंबर थाना, चौकी एवं महत्वपूर्ण स्थानों पर अंकित किया जाएगा, ताकि आमजन अपनी कोई भी शिकायत सीधे चौकी प्रभारी को सरकारी मोबाइल नंबर के माध्यम से कर सकें। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने बताया कि इससे पुलिस और आमजन के बीच सामंजस्य और मजबूत होगा। सूचनाओं के आदान-प्रदान में कोई विलंब नही होगा।

चौकी प्रभारी जनता के प्रति और जिम्मेदार बनेंगे। इससे आमजन को पुलिस बेहतर सेवा प्रदान कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि यथा शीघ्र सभी चौकी प्रभारी क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों को अपने मोबाइल नंबर की जानकारी देंगे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन नंबरों के आवंटन से एक तो पुलिस चौकी प्रभारी अपना नेटवर्क बड़ा बना सकते है। हर प्रकार की सूचना या शिकायत भी पुलिस तक जल्द पहुंचेगी और पुलिस भी जल्द मौके पर पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी