गरीबों की सेवा से ही प्रसन्न होते हैं ईश्वर

कथावाचक एवं इस्कॉन प्रचार समिति के अध्यक्ष साक्षी गोपालदास महाराज ने कहा कि भगवान के तत्वों के ज्ञान से ही उनकी प्राप्ति संभव हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 10:58 PM (IST)
गरीबों की सेवा से ही प्रसन्न होते हैं ईश्वर
गरीबों की सेवा से ही प्रसन्न होते हैं ईश्वर

शामली, जेएनएन। कथावाचक एवं इस्कॉन प्रचार समिति के अध्यक्ष साक्षी गोपालदास महाराज ने कहा कि भगवान के तत्वों के ज्ञान से ही उनकी प्राप्ति संभव हो सकता है। श्रीमद्भागवत कथा भगवान की ऐसी वाणी है, जिससे भक्तों का उद्धार किया गया है। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा करनी चाहिए, इससे ईश्वर सदैव खुश रहते है।

गुरूवार को माजरा रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में इस्कॉन प्रचार समिति के तत्वावधान में चल रही श्रीमदभागवत कथा सुनने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। यहां कथा की अमृत वर्षा और ज्ञान यज्ञ सप्ताह के तीसरे दिन इस्कॉन के भक्तों द्वारा हरिनाम संकीर्तन किया गया। कुरुक्षेत्र से आए इस्कॉन प्रचार समिति के अध्यक्ष साक्षी गोपालदास महाराज ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा भगवान की ऐसी वाणी है, जिसमें भक्तों का उद्धार किया गया है जो हम सबको प्यार का संदेश देती है। जोश इसका श्रवण करता है। उसे जीवन में और अमृत की जरूरत नहीं, यह अमृत जो पीता है अमर हो जाता है। कहा कि तुम सभी ऐसे कर्म कर रहे हो जो नरक मैं जा रहे हैं। लोगों के जीवन में अशांति चल रही है। भगवान यज्ञ से प्रसन्न होते हैं, जब तक भगवान के तत्वों को आप सही प्रकार से जान नहीं पाते तब तक उनकी प्राप्ति असंभव है। कथा के बाद महाआरती की गई और विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ऋषि अग्रवाल, प्रदीप सिघल, विजेंद्र गुप्ता, विपिन गोयल, मोनू भारत, संगल गिरीशचंद, अंशुल नामदेव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी