मृतकों के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा दे सरकार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की शनिवार को सीबी गुप्ता कालोनी स्थित कैंप कार्यालय में बैठक हुई। कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा देने की मांग उठाई। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ई-मेल से ज्ञापन भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:31 PM (IST)
मृतकों के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा दे सरकार
मृतकों के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा दे सरकार

जेएनएन, शामली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की शनिवार को सीबी गुप्ता कालोनी स्थित कैंप कार्यालय में बैठक हुई। कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा देने की मांग उठाई। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ई-मेल से ज्ञापन भेजा गया है।

व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। काफी परिवारों में तो कमाने वाले ही काल के गाल में समा गए। ऐसे में परिवार के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। सरकार को पीड़ा समझनी चाहिए और राज्य आपदा कोष से सभी मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद करनी चाहिए। उक्त राशि से आजीविका चलाने की व्यवस्था हो सकेगी। उम्मीद है कि सरकार जल्द ही निर्णय लेगी। साथ ही व्यापारियों से अपील भी है कि कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यापार करें। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुभाष चंद धीमान, नगर अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, महामंत्री रवि संगल, अमन गर्ग, राजेश जैन आदि मौजूद रहे।

ट्यूबवेल को पानी के पाइप से जोड़ने की मांग

कांधला। राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडेय ने आर्य समाज मंदिर पर लगी ट्यूबवेल को तत्काल पानी के पाइप से जोड़ने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कस्बे के वार्ड 11 में मंदिर सिद्धपीठ श्री शाकुंभरी देवी भवन के पास पालिका द्वारा लगभग सात वर्ष पहले पानी की ट्यूबवेल लगाई थी। ट्यूबवेल ने पानी नहीं दिया। फिर चार साल पहले ट्यूबवेल के सामान को जमीन से निकालकर उसी के आसपास दूसरी लगाई गई। उसने भी पानी नहीं दिया। उसके बाद एक ट्यूबवेल छह महीने पहले आर्य समाज मंदिर के पास लगाई गई। ट्यूबवेल को अभी तक मेन लाइन से नहीं जोड़ा गया है। कुछ दिन के बाद उसे भी खराब दिखाकर बंद कर दिया जाएगा। कस्बे में ऐसे कई मामले देखने को मिल रहे हैं। आरोप है कि पालिकाध्यक्ष वाहिद हसन के रिश्तेदार पर इस काम का ठेकेदार है। ठेकेदार व चेयरमैन की मिलीभगत से यह सब चल रहा है। आशुतोष पांडेय ने उच्च स्तरीय जांच व आर्य समाज मंदिर पर लगी ट्यूबवेल को तत्काल पानी के पाइप से जोड़ने की मांग की है। अधिशासी अधिकारी राजबलि यादव का कहना है कि ऐसा कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। ट्यूबवेल को जल्द ही चालू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी