मिलावटखोरों पर करें कड़ी कार्रवाई: डीएम

शामली : जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह ने कहा कि दीपावली पर्व को हर्षोल्लास व सावधानी पूर्वक मनाने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 06:01 PM (IST)
मिलावटखोरों पर करें कड़ी कार्रवाई: डीएम
मिलावटखोरों पर करें कड़ी कार्रवाई: डीएम

शामली : जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह ने कहा कि दीपावली पर्व को हर्षोल्लास व सावधानी पूर्वक मनाने के लिए गुणवत्ता एवं निर्धारित मानक वाले पटाखों का ही प्रयोग करें। स्पष्ट किया कि मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही संवेदनशील स्थानों पर कड़ी सतर्कता बरती जाए।

गुरुवार को कलक्ट्रेट में डीएम इंद्र विक्रम ¨सह व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने दीपावली के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। कहा कि जनपद एनसीआर में शामिल है। इसलिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार दीपावली पर पर्यावरण को सुरक्षित एवं जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखकर प्रदूषणरहित पटाखों का ही प्रयोग किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि शांत क्षेत्र में पटाखों का संचालन प्रतिबंधित होगा। लाइसेंसधारी ही पटाखों का उत्पादन, भंडारण व बिक्री करेंगे तथा लाइसेंस में दी गई शर्तो का पालन सुनिश्चित करेंगे। कहा कि हाइटेंशन विद्युत लाइन, विद्युत पोल, पेट्रोल व कैरोसिन पंप के निकट पटाखों की दुकान नहीं लगाई जाएगी। डीएम ने निर्देश दिए कि नगरपालिका सार्वजनिक स्थानों पर सफाई का विशेष ध्यान रखे। त्योहारों पर पर्याप्त विद्युत सप्लाई सुनिश्चित करने के ऊर्जा निगम को निर्देश दिए।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग को शासकीय अस्पतालों में जले केस के इलाज को पर्याप्त दवा व अन्य प्रबंध करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने दीपावली पर अतिक्रमण हटाने तथा जुआरियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोडवेज एआरएम को भैय्यादूज के त्योहार के समय रोडवेज बसों की संख्या बढ़ाने तथा असमाजिक तत्वों को पकड़वाने के लिए रोडवेज परिचालकों से पुलिस का सहयोग करने की बात कही। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भीड़ वाले स्थानों पर गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी केबी ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ¨सह, एसडीएम प्रशांत कुमार, एसडीएम कैराना अमितपाल शर्मा, एसडीएम ऊन केपी तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी