बंद दुकान में किसी का दम घुट जाता तो कौन होता जिम्मेदार ?

जेठ माह की भीषण गर्मी और पारा 40 पार होने के बावजूद भी शामली के कई व्यापारी ग्राहकों को दुकान के अंदर बंद करके सामान की बिक्री कर रहे हैं। बिना अनुमति के खुलने वाली दुकानों में ऐसा चल रहा है। गुरुवार को भी एक व्यापारी की गलती के चलते ग्राहकों को तीन घंटे दुकान में ही बंद रहना पड़ा। यदि बंद दुकान के अंदर किसी का दम घुट जाता तो कौन जिम्मेदार होता? यह बड़ा सवाल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 07:31 AM (IST)
बंद दुकान में किसी का दम घुट जाता तो कौन होता जिम्मेदार ?
बंद दुकान में किसी का दम घुट जाता तो कौन होता जिम्मेदार ?

शामली, जेएनएन। जेठ माह की भीषण गर्मी और पारा 40 पार होने के बावजूद भी शामली के कई व्यापारी ग्राहकों को दुकान के अंदर बंद करके सामान की बिक्री कर रहे हैं। बिना अनुमति के खुलने वाली दुकानों में ऐसा चल रहा है। गुरुवार को भी एक व्यापारी की गलती के चलते ग्राहकों को तीन घंटे दुकान में ही बंद रहना पड़ा। यदि बंद दुकान के अंदर किसी का दम घुट जाता तो कौन जिम्मेदार होता? यह बड़ा सवाल है।

लॉकडाउन-4 के बीच डीएम जसजीत कौर ने रोस्टर के तहत बाजार खोलने के लिए अनुमति दे रखी है, लेकिन अनेक व्यापारी रोस्टर की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बिना रोस्टर के भी दुकानें खोली जा रही हैं। ग्राहकों को दुकान में अंदर बंद करके सामान बेचा जा रहा है। गुरुवार को भी शहर के दिल्ली रोड स्थित जूतों की दुकानों व शहर के कबाड़ी बाजार स्थित कपड़ों की दुकानों में यह देखने को मिला। व्यापारी की गलती के कारण तीन घंटे तक एक बुजुर्ग को भी जेठ माह की गर्मी और पारा 40 पार होने के बाद भी दुकान में बंद होने को मजबूर होना पड़ा। बंद दुकान में घंटों बंद रहने के कारण यदि किसी का दम घुट जाता तो कौन जिम्मेदार होता? जिम्मेदार अफसरों के पास अभी इसका कोई जवाब नहीं है। पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस से मामले की शिकायत की तो अब सरकारी अमला शुक्रवार से ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कारवाई करने की बात कह रहा है। शुक्रवार से एसडीएम व सीओ ऐसे दुकानदारों के खिलाफ विशेष अभियान की घोषणा की है।

उधर कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने कहा कि कबाड़ी बाजार में बिना अनुमति के दुकान खोलने वाले दुकानदार के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए व्यापारी को हिरासत में ले लिया गया है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

-----------

बोले व्यापारी नेता, नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ नहीं

व्यापारी नेता घनश्याम दास गर्ग कहते हैं कि प्रशासन के आदेश का पालन सभी व्यापारियों को करना चाहिए। यदि कोई नियमों का उल्लंघन कर रहा है तो उसके खिलाफ कानूनी कारवाई होनी चाहिए।

व्यापारी नेता अंकित गोयल भी कहते हैं कि डीएम द्वारा जारी आदेशों का यदि कोई भी व्यापारी पालन नहीं करता है तो व्यापार मंडल उस व्यापारी के साथ नहीं है। सभी व्यापारियों को आदेशों का पालन करते हुए अपनी दुकानों को खोलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी