होर्डिग के मकड़जाल के खिलाफ भाकियू की हुंकार

जागरण संवाददाता, शामली: शहर के मुख्य मार्ग व हाईवे पर होर्डिंग के मकड़जाल के खिलाफ भाि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 08:47 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 08:47 PM (IST)
होर्डिग के मकड़जाल के खिलाफ भाकियू की हुंकार
होर्डिग के मकड़जाल के खिलाफ भाकियू की हुंकार

जागरण संवाददाता, शामली: शहर के मुख्य मार्ग व हाईवे पर होर्डिंग के मकड़जाल के खिलाफ भाकियू ने मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को भाकियू प्रवक्ता कुलदीप पंवार के नेतृत्व में किसानों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और डीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई कि सड़कों को तंग करने वाले होर्डिंग हटाकर विज्ञापन एजेंसियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है।

भाकियू नेता कुलदीप पंवार के नेतृत्व में शनिवार को किसान कलक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। कुलदीप पंवार ने कहा कि हाईवे व सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग जानलेवा बन गए है। इन होर्डिंग के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। वाहनों का आवागमन भी बाधित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि विज्ञापन एजेंसी बिना टैक्स दिए सड़कों पर होर्डिंग लगाकर सरकार को लाखों का नुकसान पहुंचा रही है। सड़कों पर होर्डिंग के मकड़जाल से लोगों को सांस लेना भी दूभर हो गया है।

भाकियू जिलाध्यक्ष मास्टर जाहिद ने कहा कि होर्डिंग कारोबार से बड़े माफिया जुड़ गए है। इससे सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है। उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर अवैध होर्डिंग हटवाने व कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान देशपाल पंवार, हरवेन्द्र ¨सह मुन्ना, ओमवीर ¨सह पटवारी, विनोद तोमर, डॉ. फरीद व रामकुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी