रात से सुबह तक रहने लगा स्माग का प्रकोप

स्माग का असर कम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सर्दी के साथ ही आ रही मौसम में नमी के प्रभाव के कारण प्रदूषण के कण आसमान में स्माग की सफेद चादर बना रहे है। हालात यह है कि स्माग की चादर शाम होते ही फैलने लगती है जिसका असर सुबह तक देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 11:18 PM (IST)
रात से सुबह तक रहने लगा स्माग का प्रकोप
रात से सुबह तक रहने लगा स्माग का प्रकोप

शामली, जेएनएन। स्माग का असर कम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सर्दी के साथ ही आ रही मौसम में नमी के प्रभाव के कारण प्रदूषण के कण आसमान में स्माग की सफेद चादर बना रहे है। हालात यह है कि स्माग की चादर शाम होते ही फैलने लगती है, जिसका असर सुबह तक देखने को मिल रहा है।

शनिवार की रात्रि में भी स्माग आसमान में छाया रहा। इससे आंखों में जलन व सांस लेने में भी तकलीफ होती रही। स्माग बढने के साथ ही लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदूषण रोकने के लिए जिला प्रशासन दावे कर रहा है, लेकिन निजात मिलती नहीं दिख रही है। जिला प्रशासन का दावा है कि प्रदूषण से निजात दिलाने के गन्ने की पत्ती व पराली के साथ कूडा करकट जलाने पर सख्ती से रोक लगा रखी है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहायक वैज्ञानिक डीसी पांडेय ने बताया कि प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। शामली वायु गुणवत्ता सूचकांक 250 तक हो चुका है। यदि हालात यही रहे तो आगे और भी बढ़ सकता है।

chat bot
आपका साथी