9635 ने दी इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा

जागरण संवाददाता शामली उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा शनिवार को खत्म हो गई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 10:08 PM (IST)
9635 ने दी इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा
9635 ने दी इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा

जागरण संवाददाता, शामली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा शनिवार को खत्म हो गई। अंतिम दिन इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी, जिसमें 9635 छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

सात फरवरी से दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 32 केंद्रों पर शुरू हुई थी। अंतिम दिन की अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 10033 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे और 298 गैरहाजिर रहे।

उत्तरपुस्तिका संकलन केंद्र के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि पूरी परीक्षा में जिले में एक भी नकल नहीं पकड़ी गई। शनिवार को बारिश के चलते उत्तर पुस्तिकाओं के पहुंचने में थोड़ा विलंब हुआ। जिला विद्यालय निरीक्षक अनुराधा शर्मा ने बताया कि मूल्यांकन आठ मार्च को आरके इंटर कॉलेज में शुरू होगा। इसके लिए बोर्ड से सामग्री व प्रपत्र आ चुके हैं। सभी उत्तरपुस्तिकाएं वहां रखवा दी गई हैं।

------

प्रयोगात्मक परीक्षा पांच और

छह मार्च को

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने प्रयोगात्मक परीक्षा से वंचित रह गए इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं को अंतिम अवसर प्रदान किया है। जिले में आठ केंद्रों पर पांच और छह मार्च को परीक्षा होगी। परिषद से स्वीकृति मिलने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक अनुराधा शर्मा ने परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, शस्य विज्ञान, कृषि जंतु विज्ञान की परीक्षा के लिए आरके इंटर कॉलेज, गृह विज्ञान के लिए आरडी इंटर कॉलेज सिक्का सिलावर, भूगोल के लिए वीवी इंटर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। हर केंद्र पर परीक्षक भी नियुक्त कर दिया गया है।

----

सीबीएसई इंटर अंग्रेजी

की हुई परीक्षा

सीबीएसई के जिला समन्वयक डॉ. एके गोयल ने बताया कि शनिवार को इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। इसमें 2099 पंजीकृत थे और 28 अनुपस्थित रहे। दसवीं की कंप्यूटर विषय की परीक्षा थी, जिसमें 513 पंजीकृत थे और दस गैरहाजिर रहे। उन्होंने बताया कि जिले में 34 स्कूल सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध हैं। सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल शामली, सरती देवी राजाराम पब्लिक स्कूल शामली, सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल शामली, बीएसएम पब्लिक स्कूल शामली, मदरलैंड पब्लिक स्कूल शामली, मेपल्स ऐकेडमी शामली और अर्पण पब्लिक स्कूल थानाभवन को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी