प्रेमी के साथ साजिश रचकर कराई थी पति की हत्या

प्रेम संबंध में पत्नी से साजिश करके प्रेमी हाथ पति की हत्या करा दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 May 2018 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 27 May 2018 11:19 PM (IST)
प्रेमी के साथ साजिश रचकर कराई थी पति की हत्या
प्रेमी के साथ साजिश रचकर कराई थी पति की हत्या

शाहजहांपुर: प्रेम संबंध में पत्नी से साजिश करके प्रेमी हाथ पति की हत्या करा दी थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपित पत्नी, उसके प्रेमी और एक साथी को गिरफ्तार किया है। तीनों ने हत्या करने की बात कबूल की है। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। एसपी कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता में एसपी एस चनप्पा ने बताया कि बीती 20 मई को पुवायां के गंगसरा गांव के पास सड़क किनारे गड्ढे में 38 वर्षीय अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था। शव की शिनाख्त वाट्सएप के माध्यम से हुई। मृतक थाना खुटार क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर निवासी राकेश पुत्र रामलड़ैते के रूप में हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की वजह गला दबाकर होने की बात सामने आई थी। 23 मई को मृतक की मां श्यामा देवी बुधपाल समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस तफ्तीश में खुलासा हुआ कि राकेश की पत्नी किरन देवी के संबंध बुधपाल से थे। राकेश दोनों के बीच प्रेम संबंधों में बाधक बन रहा था। किरन ने बुधपाल के साथ मिलकर राकेश की हत्या की योजना बना ली। इसमें बुधपाल ने अपने दोस्त कल्लू को भी शामिल कर लिया था।

पहले पिलाई शराब, फिर दबाया गला

योजना के मुताबिक घटना के दिन कल्लू ने शराब पिलाने के बहाने बुधपाल के खेत के पास बुला लिया। थोड़ी देर में बुधपाल बाइक से शराब लेकर खेत पर पहुंच गया। दोनों ने राकेश को जमकर शराब पिलाई। जब वह नशे में हो गया तभी बुधपाल ने राकेश का गला दबाना शुरू कर दिया। राकेश ने हाथ पैर चलाना शुरू कर दिए। इसी बीच कल्लू ने राकेश के हाथ पैर पकड़ लिए। बुधपाल ने राकेश के गले पर पैर का घुटना रखकर तब तक गला दबाए रखा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इसके बाद उसका शव बाइक पर रखकर गंगसरा गांव के पास सड़क किनारे गड्ढे में फेंक दिया। घटना को अंजाम देने के बुधपाल ने घर पहुंचकर किरन को पूरी बात बताई।

दो साल से दोनों के बीच प्रेम संबंध

बुधपाल राकेश के घर के पीछे ही रहता था। उसका राकेश के घर आना जाना था। दो साल पहले किरन और बुधपाल के बीच प्रेम संबंध हो गए थे। घटना से कुछ दिनों पहले की राकेश को इस बारे में जानकारी हुई। उसने किरन पर नजर रखना शुरू कर दिया। किरन और बुधपाल मिलना जुलना बंद हो गया। रोड़ा बने राकेश को रास्ते से हटाने के लिए किरन ने बुधपाल के साथ साजिश रच डाली। सजिश में बुधपाल ने अपने दोस्त कल्लू को भी शामिल कर लिया। हत्या की साजिश रचने के लिए पुलिस ने किरन को आरोपित बना लिया। किरन ने हत्या की साजिश रचने की बात कबूल की है।

पुलिस को मृतक की बेटी से मिले सुराग

मृतक राकेश की तीन बच्चे हैं इसमें 12 वर्षीय बेटी, छह वर्षीय बेटा और तीन वर्षीय बेटा है। पुलिस तफ्तीश में पूछताछ के दौरान पुलिस को 12 वर्षीय बेटी जूली से अहम सुराग मिले। उसने बताया कि अक्सर बुधपाल उसकी मां से मिलने घर पर आता था। पुलिस ने इसके बाद बुधपाल को हिरासत में लिया। पूछताछ में बुधपाल ने पूरी घटना कबूल कर ली।

chat bot
आपका साथी