पुलिस सुस्त, निगोही और बंडा में लाखों की चोरी

निगोही व बंडा थाना क्षेत्र में नकदी सहित लाखों रुपये की चोरी हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 12:16 AM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 12:16 AM (IST)
पुलिस सुस्त, निगोही और बंडा में लाखों की चोरी
पुलिस सुस्त, निगोही और बंडा में लाखों की चोरी

जेएनएन, शाहजहांपुर : निगोही व बंडा थाना क्षेत्र में नकदी सहित लाखों रुपये की चोरी हो गई। बंडा थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मी के ही घर को चोरों ने निशाना बना लिया। जबकि निगोही क्षेत्र में दो घरों से नकदी सहित लाखों रुपये का सामान चोर समेट ले गए।

बीते एक सप्ताह की यदि बात करें तो जिले में तमाम चोरी की घटनाएं हो चुकी है। लेकिन खुलासे के नाम पर पुलिस महज खानापूíत कर इतिश्री कर रही है। जिस वजह से शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक लोगों में दहशत बनी हुई है।

-----

निगोही : क्षेत्र के पिपरिया चौहान गांव में चोरों ने दो घरों में नकब लगा दिया। चोर नकदी सहित करीब तीन लाख रुपये का सामान समेट ले गए। गांव के ही इतवारी लाल ने बताया कि चोरों ने मकान की दक्षिणी साइड की दीवार में नकब लगा दिया। अलमारी में रखे ढाई लाख के जेवर व तीस हजार की नकदी चुरा ले गए। इतवारी की बहु वर्षा ने बताया कि सभी लोग बाहर आंगन में सो रहे थे। सुबह जब बेटा रोने लगा तो उसके लिए दूध लेने के लिए कमरे में गई तो सामान बिखरा पड़ा था। चोर टीका, एक जोड़ीझाले, चार नथनी, चार कंठी, चार कमर बिछुआ, चार जोड़ी पायल आदि सामान चोरी कर ले गए। वहीं इतवारी के पड़ोसी अनुज कुमार के घर में भी मकान के पीछे से नकब लगा दिया। चोरों ने कमरे में घुसकर अलमारी तोड़ी दी। करीब 70 हजार रुपये के जेवर व पांच हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गए। अनुज ने बताया कि सभी लोग बाहर आंगन में ही सो रहे थे।

------

पुलिसकर्मी के घर से चार लाख की चोरी

बंडा : क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी चोरों ने पुलिसकर्मी के घर को ही निशाना बना लिया। चोर नकदी सहित करीब चार लाख रुपये का सामान समेट ले गए। पुलिसकर्मी के भाई ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

गांव के बादाम सिंह बरेली के किसी थाने में तैनात है। उनके भाई विजय प्रताप ने बताया कि रविवार रात चोर चोर घर में घुस आए। बक्से का ताला तोड़कर सोने का हार, मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठी, चार जोड़ी पायल आदि जेवर चोरी हो गए। इसके अलावा 18 हजार रुपये भी चोर ले गए। परिजनों ने जब बक्शे का ताला टूटा देखा तो हंड्रेड डायल पर सूचना दी। लेकिन बंडा थाने की पुलिस ने मौके पर जाना उचित नहीं समझा। प्रभारी राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया चोरी की सूचना हंड्रेड डायल को दी गई थी। पुलिस मौके पर गई है जांच की जा रही है।

-------

बंडा थाना क्षेत्र के ही सराफा व्यापारी ब्रजेश वर्मा के यहां एक युवक जेवर खरीदने आया था। मौका पाकर वह कुछ जेवर लेकर भागने लगा। इसके बाद उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। उसकी पिटाई की तो जेवर वापस कर दिए। इसके बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी