तीस अफसरों की टीम खंगालेगी सीसीटीवी फुटेज

शाहजहांपुर : होली पर निकलने वाले लाट साहब जुलूस पर इस मर्तबा तीसरी आंख का पहरा और सख्त कर दिया गया ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Feb 2018 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 06 Mar 2018 11:59 PM (IST)
तीस अफसरों की टीम खंगालेगी सीसीटीवी फुटेज
तीस अफसरों की टीम खंगालेगी सीसीटीवी फुटेज

शाहजहांपुर : होली पर निकलने वाले लाट साहब जुलूस पर इस मर्तबा तीसरी आंख का पहरा और सख्त कर दिया गया है। डीएम अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर जुलूस पर निगरानी रखने के लिए डेढ़ सौ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही होली के अगले दिन सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच के लिए तीस अधिकारियों की टीम गठित की गई है। फुटेज के आधार पर असामाजिक तत्वों को ¨चहित कर कार्रवाई की जाएगी। इस बीच शहर में रैपिड एक्शन फोर्स और पीएससी के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप देने की कवायद तेज कर दी गई है।

लाट साहब जुलूस को लेकर शासन प्रशासन बेहद संवेदनशील रहता है। गत 25 फरवरी को यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भ्रमण के दौरान लाट साहब जुलूस को लेकर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने का निर्देश दिया था। बाद में लखनऊ लौटकर वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिये भी लाट साहब जुलूस को लेकर अफसरों को निर्देशित किया था। वहीं जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी भी जुलूस को लेकर संजीदा हैं।बुधवार को पुलिस लाइन परिसर में डीएम और एसपी ने फोर्स को इस बाबत दिशानिर्देश दिए। खास बात यह है कि इस बार लाट साहब जुलूस की निगरानी के लिए डेढ़ सौ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि लाट साहब जुलूस की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की होली के अगले दिन जांच की जाएगी। तीस अधिकारियों की टीम कैमरों के फुटेज की जांच करेगी। फुटेज में जुलूस के दौरान असामाजिक कृत्य करने वालों ¨चहित कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जुलूस के मद्देनजर सुरक्षा के लिए एक कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स तथा पांच कंपनी पीएसी तैनात की गई है। शहर में रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी के जवानों ने फ्लैग मार्च किया है।

भ्रामक सूचना पर लगेगा एनएसए

डीएम अमृत त्रिपाठी के मुताबिक लाट साहब जुलूस को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं देने वाले लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फेसबुक और वाट्सएप पर निगाह रखने के लिए स्पेशल टीम लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी