अप और डाउन लाइन पर ब्लॉक से कई ट्रेनें निरस्त

ट्रैक मंटीनेंस के कार्यों को पूरा कराने के लिए रविवार को अप लाइन पर मेगा ब्लॉक व डाउन लाइन पर तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 06:20 AM (IST)
अप और डाउन लाइन पर ब्लॉक से कई ट्रेनें निरस्त
अप और डाउन लाइन पर ब्लॉक से कई ट्रेनें निरस्त

जेएनएन, शाहजहांपुर : ट्रैक मंटीनेंस के कार्यों को पूरा कराने के लिए रविवार को अप लाइन पर मेगा ब्लॉक व डाउन लाइन पर तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया। जिस वजह से कई ट्रेनें निरस्त रही। आधा दर्जन से अधिक एक्सप्रेस ट्रेन देरी से शाहजहांपुर स्टेशन पहुंची। ब्लॉक की वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रविवार को अप लाइन पर 12 बजे से ब्लॉक लिया गया। शाहजहांपुर स्टेशन से रोजा जंक्शन के बीच जो भी ट्रैक मेंटीनेंस के कार्य होने थे उन्हें कराया गया। इसके अलावा डाउन लाइन पर टिसुआ स्टेशन से मीरानपुर कटरा तक ब्लॉक लेकर स्लीपर बदले गए। ब्लॉक की वजह से कोलकाता एक्सप्रेस, दुर्गियाना एक्सप्रेस, कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस, चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ सहित कई ट्रेनें शनिवार को ही निरस्त कर दी गई थी। ब्लॉक के बावजूद नहीं हो पाए काम

मोक्षधाम के पास स्पेशल गेट संख्या 321 पर स्लीपर बदले जाने थे। जिसको लेकर कर्मचारी सुबह नौ बजे से ही मौके पर पहुंच गए थे। यहां स्लीपर के नीचे से पत्थर भी हटाए गए लेकिन किसी वजह से स्लीपर बदले नहीं जा सके। हालांकि इस बीच कर्मचारियों ने अन्य छुटपुट कार्यों को पूरा किया। हरदोई से वापस हुई बरेली प्रयाग

ब्लॉक की वजह से बरेली-प्रयागराज एक्सप्रेस को हरदोई से ही वापस कर दिया गया। जिस वजह से शाहजहांपुर और बरेली जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा सीतापुर पैसेंजर को रोजा जंक्शन से वापस किया गया। जिस वजह से शाहजहांपुर आने वाले यात्रियों को रोजा जंक्शन से टेंपो का सहारा लेना पड़ा। अप लाइन पर छह घंटे और डाउन लाइन पर तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया था। ट्रैक मेंटीनेंस के कार्यों को पूरा कराया जा रहा था। जिस वजह से ट्रेनें समय से शाहजहांपुर स्टेशन पर नहीं आ सकी। ब्लॉक के बावत यात्रियों को पहले ही जानकारी दी जा चुकी थी।

मनोज कुमार, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी