ईद मिलादुन्नबी पर रोशनी से जगमगाया शहर, जुलूस

पैगंबर-ए-इस्लाम की यौमे पैदाइश पर निकलने वाले जुलूस को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 08:46 AM (IST)
ईद मिलादुन्नबी पर रोशनी से जगमगाया शहर, जुलूस
ईद मिलादुन्नबी पर रोशनी से जगमगाया शहर, जुलूस

शाहजहांपुर : पैगंबर-ए-इस्लाम की यौमे पैदाइश पर निकलने वाले जुलूस को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। दावत-ए-इस्लामी के पदाधिकारियों ने बैठक कर समीक्षा की। डीएम व एसपी ने जुलूस के रूट का निरीक्षण किया। मस्जिदों व घरों पर बिजली की झालरों से विशेष सजावट की गई। घरों, मदरसों व मस्जिदों को रोशन करने के साथ ही सब्•ा हरे रंग का परचम लहराया। जलालनगर में मदरसा अत्तारिया को भव्य रूप से सजाया गया। सुबह प्रधानाचार्य मोहम्मद नईम उल्ला ने बच्चों के जुलूस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लंगर के साथ समापन हुआ। जुलूस में प्रबंधक रिजवान अत्तारी, नईम वारसी, जहीर अहमद, गुलाम जिलानी के अलावा अनीस अत्तारी शामिल रहे। बिजलीपुरा में नुरूल हुदा के बच्चों ने प्रधानाचार्य इकबाल हसन खां के निर्देशन में जुलूस निकाला। मदरसों के बच्चों ने भी जुलूस निकाला।

----------------------

इंसेट

दावत-ए-इस्लामी ने संभाली कमान

दावत-ए-इस्लामी के जिला निगरां अनीस अत्तारी ने जुलूस-ए-मोहम्मदी की तैयारियां को अंतिम रूप दिया। उन्होंने बताया पैगंबर साहब के जन्मदिन की खुशी में सुबह बहारा होगा। सुबह आठ बजे रेलवे स्टेशन के पास से शहर इमाम मौलाना हुजूर अहमद मंजरी झंडी दिखाकर जुलूस को रवाना करेंगे। अंजान चौकी अंटा चौराहा रोड स्थित कटहल वाली मस्जिद के पास जुलूस का जलसे के साथ समापन होगा। जहां प्रदेश अध्यक्ष हाजी मुजीब अत्तारी सभा को संबोधित करेंगे।

------------------------

तैनात किए शांति सुरक्षा दस्ता

दावते इस्लामी के जिला निगरां अनीस अत्तारी ने बताया कि जुलूस के दौरान शांति सुरक्षा दस्ता तैनात रहेंगे। जिन्हें ओवर ब्रिज, बाबा विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर, उस्मान बाग चौकी, अंजान चौकी के पास तैनात किया जाएगा। रेलवे स्टेशन से घंटाघर तक यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए अलग से टीम गठित की गई।

----------------

इंसेट

दगा दे गई बिजली रोशनी को लगाए जनरेटर

ईद मीलादुन्नबी पर लाल इमली चौराहा के पास बिजली दगा दे गई। ब्रेक डाउन के कारण सप्लाई बंद हो गई। अधिशासी अभियंता विवेक पटेल ने शाम को मोबाइल ट्रांसफार्मर को भेजकर आपूर्ति को सुचारू कराया। हालांकि ईद मीलादुन्नबी के जलसे के लिए आयोजकों ने जनरेटर की व्यवस्था कर ली थी।

chat bot
आपका साथी