गोरखपुर को हराकर बनारस बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : बनारस ने राज्य स्तरीय सब जूनियर फुटबाल टूर्नामेंट पर कब्जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)
गोरखपुर को हराकर बनारस बना चैंपियन
गोरखपुर को हराकर बनारस बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : बनारस ने राज्य स्तरीय सब जूनियर फुटबाल टूर्नामेंट पर कब्जा कर लिया है। ट्राई ब्रेकर से हुए फाइनल मुकाबले में गोरखपुर को

3-1 से शिकस्त दी। जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप ¨सह यादव ने ट्रॉफी देकर विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम हथौड़ा में खेले गये फाइनल मुकाबले में मध्यांतर तक दोनों टीम के खिलाड़ी गोल करने के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन कामयाबी नहीं मिली। मैच के अंतिम क्षणों में गोरखपुर की टीम ने एक शानदार गोल कर जीत की ओर कदम बढ़ाया लेकिन उनके अरमानों पर बनारस की खिलाड़ी चांदनी ने गोल कर पानी फेर दिया। इसके बाद फाइनल मुकाबले का निर्णय ट्राई से लिया गया। जिसमें गोरखपुर की खिलाड़ी ने पहला मौका गवां दिया। इसके बाद बनारस की खिलाड़ी गुड़िया ने शानदार गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। दूसरा मौका भी गोरखपुर के खिलाफ गया जिसमें बनारस की कीपर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल का बचाव कर लिया। जबकि बनारस की मानसी और चांदनी ने गोल कर टीम को 3-1 से जीत दिला दी। मैच में निर्णायक की भूमिका में अयूब शाह, इफ्तखार, कौशल किशोर रहे। इस मौके पर जिला क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना, जिला फुटबाल संघ के सचिव दिलीप शर्मा, पंकज सक्सेना, मोहम्मद उजैर, इमरान, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

...........

मुस्कान बनीं बेस्ट प्लेयर

गोरखपुर की खिलाड़ी मुस्कान टीम की हार के बावजूद अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिस वजह से उन्हे बेस्ट प्लेयर के खिताब से सम्मानित किया गया।

...........

हार से रो पड़ी गोरखपुर की खिलाड़ी

फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ट्राई ब्रेकर से मिली हार से गोरखपुर की खिलाड़ी अपने आंसू रोक नहीं पाई। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि खिलाड़ी हार पर कभी रोता नहीं है बल्कि अपनी कमियों को दूर कर अगले मुकाबले के लिए अपने आप को तैयार करते है।

..........

चांदनी ने दागे 31 गोल

बनारस की चांदनी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 31 गोल किये। चांदनी इससे पहले बरेली में हुए राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में भी 22 गोल कर धमाल मचा चुकी है।

..........

तीन खिलाड़ियों का नेशनल के लिए चयन

बरेली मंडल की तीन खिलाड़ियों का नेशनल के लिए चयन किया गया। जिसमें बरेली की काजल, पीलीभीत की पायल ¨सह और बदायूं की नेहा हैं। टूर्नामेंट में बरेली मंडल का सफर तो पहले ही खत्म हो गया था लेकिन इन तीनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। चयनित खिलाड़ी बनारस में 18 अगस्त को लगने वाले कैंप में शिरकत करने जाएंगी।

chat bot
आपका साथी