हादसों पर अंकुश लगाने को 61 प्वाइंट पर लगेंगे संकेतक

पुलिस ने कोहरा पड़ने से पहले हादसों पर अंकुश लगाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले में सर्वाधिक हादसा वाले 61 स्थानों को चिह्नित किया गया है। वहां पर संकेतक लगवाने के साथ ही डिवाइडर बनवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 12:31 AM (IST)
हादसों पर अंकुश लगाने को 61 प्वाइंट पर लगेंगे संकेतक
हादसों पर अंकुश लगाने को 61 प्वाइंट पर लगेंगे संकेतक

जेएनएन, शाहजहांपुर : पुलिस ने कोहरा पड़ने से पहले हादसों पर अंकुश लगाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले में सर्वाधिक हादसा वाले 61 स्थानों को चिह्नित किया गया है। वहां पर संकेतक लगवाने के साथ ही डिवाइडर बनवाया जाएगा।

एसपी एस आनंद ने बीते दिनों प्रभारी निरीक्षक यातायात चंद्र प्रकाश शुक्ला को निर्देश दिए थे, कि हादसे वाले प्वाइंटों को चिह्नित कर वहां संकेतक, डिवाइडर, सफेद व पीली पट्टी आदि लगवाई जाई। प्रभारी निरीक्षक के रिपोर्ट देने के बाद एसपी ने इस पर काम भी शुरू करा दिया है। संभावना है कि एक सप्ताह में तिराहे-चौराहे व मोड़ पर संकेतक लग जाएंगे।

बरेली मोड़ पर लगेंगे चार बोर्ड

लखनऊ-दिल्ली राजमार्ग पर चार हादसे वाले स्थान चिह्नित किए गए हैं। चिनौर में तीन हादसे वाले स्थान हैं। शहर में उन तिराहे-चौराहे को भी चिह्नित किया जा रहा है, जहां डिवाइडर व संकेतक लगने है। यहां पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी।

अल्हागंज में चिह्नित हुए सात स्थान

अल्हागंज में हादसे वाले सात स्थान चिह्नित किए गए हैं। सेहरामऊ दक्षिणी, कांट व कलान में पांच-पांच, सिधौली, खुटार में चार-चार, जलालाबाद, कटरा, तिलहर, रामचंद्र मिशन, मिर्जापुर, निगोही, पुवायां, मदनापुर व रोजा में तीन-तीन व बंडा में एक स्थान चिह्नित किया गया है। वर्जन

तीन साल में जिन स्थानों पर हादसे सबसे ज्यादा हुए हैं, वहां संकेतक लगाए जाएंगे। प्रमुख स्थानों पर पुलिस की ड्यूटी भी रहेगी।

एस आनंद, एसपी

chat bot
आपका साथी