हर ब्लाक में लगेगा शिक्षा गुणवत्ता मेला

शाहजहांपुर : बीएसए ने समस्त बीईओ व डीसी की बैठक ली। इसमें 'स्कूल चलो अभियान' की तैयारियों को लेकर तम

By Edited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 10:45 PM (IST)
हर ब्लाक में लगेगा शिक्षा गुणवत्ता मेला

शाहजहांपुर : बीएसए ने समस्त बीईओ व डीसी की बैठक ली। इसमें 'स्कूल चलो अभियान' की तैयारियों को लेकर तमाम दिशा-निर्देश दिए।

कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश वर्मा ने कार्यालय पर खंड शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयक से कहा होली बाद प्रत्येक ब्लॉक पर परिषदीय विद्यालय में बच्चों के प्रवेश आमंत्रण के लिए 'शिक्षा गुणवत्ता मेला' आयोजित किया जाए। इस मेले में संबंधित बीइओ, डीसी व शिक्षक स्कूल चलो अभियान का प्रचार करेंगे। इसके लिए विद्यालय में अप्रवेशित बच्चों को परिषदीय विद्यालय में प्रवेश लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। विद्यालय में बच्चा क्यों प्रवेश ले इसके लिए संबंधित बीइओ मेला में अभिभावकों को भलीभांति समझाएं।

बीएसए ने बताया कि 'शिक्षा गुणवत्ता मेला' के आयोजन के लिए प्रत्येक बीईओ को 20 हजार रुपया की धनराशि उपलब्ध जारी करा दी गई है। इसी क्रम में बीएसए ने बताया कि प्रत्येक कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भी शिक्षा मेला का आयोजन होगा। इसके लिए समस्त वार्डेन को दस हजार की धनराशि जारी कर दिए गए हैं। समस्त बा स्कूल होली पर्व के बाद मेला का आयोजन अभिभावकों को इस बात के लिए प्रेरित किया जाएगा कि वह अपने बच्चे को स्कूल में दाखिला दिलवाएं ताकि उनका बच्चा बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सके।

chat bot
आपका साथी