धोखाधड़ी के मामले में प्रधान, लेखपाल समेत तीन के खिलाफ मुकदमा

करीब दो वर्ष पूर्व कथित फर्जी तरीके से निवास प्रमाण पत्र बनवाकर थल सेना में नौकरी करने के मामले में सीजेएम कोर्ट के आदेश पर ग्राम प्रधान लेखपाल व लाभार्थी व्यक्ति के खिलाफ खलीलाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 06:14 AM (IST)
धोखाधड़ी के मामले में प्रधान, लेखपाल समेत तीन के खिलाफ मुकदमा
धोखाधड़ी के मामले में प्रधान, लेखपाल समेत तीन के खिलाफ मुकदमा

संतकबीरनगर : करीब दो वर्ष पूर्व कथित फर्जी तरीके से निवास प्रमाण पत्र बनवाकर थल सेना में नौकरी करने के मामले में सीजेएम कोर्ट के आदेश पर ग्राम प्रधान, लेखपाल व लाभार्थी व्यक्ति के खिलाफ खलीलाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

कोतवाली खलीलाबाद के मोहम्मदपुर कठार निवासी निर्मल कुमार पुत्र पट्टू ने न्यायालय में प्रार्थना-पत्र देकर गुहार लगाया था कि गोरखपुर जिले के सहजनवा थानाक्षेत्र के रानीपुर भदेसरी गांव निवासी दिनेश कुमार यादव पुत्र रामकिशुन ने वर्ष 2018 में संत कबीरनगर जिले के कोटे से भारतीय थल सेना में नौकरी हासिल करने के लिए मोहम्मदपुर कठार गांव के ग्राम प्रधान रविन्द्र कुमार व खलीलाबाद की राजस्व लेखपाल सावित्री सिंह को साजिश में शामिल करके अपना निवास प्रमाण-पत्र इस गांव से कथित रूप से फर्जी बनवा लिया। थल सेना में लाभार्थी को नौकरी भी मिल गई जो महाराष्ट्र में प्रशिक्षण कर रहा है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर उक्त तीन आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी व आपराधिक षड्यंत्र समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली प्रभारी रवींद्र कुमार ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी