मूर्ति बेचने का प्रयास कर रहे तीन दबोचे गए

संतकबीर नगर : चोरी की गई एक मूर्ति को 10 लाख रुपए में बेचने की फिराक में लगे तीन शातिर जालसाजों को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 09:55 PM (IST)
मूर्ति बेचने का प्रयास कर रहे तीन दबोचे गए
मूर्ति बेचने का प्रयास कर रहे तीन दबोचे गए

संतकबीर नगर : चोरी की गई एक मूर्ति को 10 लाख रुपए में बेचने की फिराक में लगे तीन शातिर जालसाजों को कोतवाली व स्वाट की संयुक्त टीम ने धर दबोचा। उनके पास से मूर्ति मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

सीओ खलीलाबाद रमेश प्रसाद ने बताया कि कोतवाली प्रभारी प्रदीप ¨सह तथा स्वाट टीम प्रभारी करुणाकर पाण्डेय की टीम ने कबीर निर्वाण स्थली मगहर के पास से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। वे एक मूर्ति को 10 लाख रुपये में बेचने के प्रयास में लगे थे। पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान नन्दलाल पुत्र गनेश व सुनील पुत्र रामप्रवेश निवासीगण भड़सरा, बरहज, देवरिया, राहुल कुमार पुत्र नागेन्द्र दास भोलनपुर, चकदैहरा, छपरा बिहार के रुप में हुई। तलाशी के दौरान उनके पास से एक मूर्ति व अन्य सामान बरामद किए। गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस ने विभिन्न मामलों में जेल भेज दिया।

चुराने वाले से किया दगा, मौत के बाद निकले बेचने

मूर्ति के साथ पकड़े गए नन्दलाल ने बताया कि काफी समय पहले मऊ का एक व्यक्ति शिवलोचन जो यहीं पर रहता था वही यह मूर्ति चोरी करके लाया था। उसने बताया कि लाखों में यह मूर्ति बिकेगी। उसके बाद मैने यह मूर्ति हड़प ली। शिवलोचन की मौत के बाद वे मूर्ति बेचने मगहर आए थे। बरामद गाड़ी के बारे में उसने बताया कि यह गाड़ी शंकर दयाल तिवारी है, जिसे दूसरा काम बताकर लाया था। बाद में उसका नम्बर प्लेट बदल दिया। राहुल और रामप्रवेश भी हिस्से के लालच में आये थे ।

की जा रही है मूर्ति की जांच- सीओ

सीओ रमेश प्रसाद ने बताया कि बरामद मूर्ति की जांच हो रही है। आरोपित इसे 10 लाख रुपए में बेचने का फ्राड कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी