50 हजार रुपये का पामोलीन तेल व नमकीन सीज

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी(सीएफएसओ)आशुतोष राय के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी(एफएसओ)विनोद कुमार व राजमणि प्रजापति की टीम ने सोमवार को बाघनगर बाजार में अचानक छापा डाला। यहां पर दो अलग-अलग ब्रांड का पामोलीन तेल का नमूना लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 11:41 PM (IST)
50 हजार रुपये का पामोलीन तेल व नमकीन सीज
50 हजार रुपये का पामोलीन तेल व नमकीन सीज

संतकबीर नगर: मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी(सीएफएसओ)आशुतोष राय के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी(एफएसओ)विनोद कुमार व राजमणि प्रजापति की टीम ने सोमवार को बाघनगर बाजार में अचानक छापा डाला। यहां पर दो अलग-अलग ब्रांड का पामोलीन तेल का नमूना लिया। इसके इतर 43,500 रुपये मूल्य का पामोलीन आयल तथा 7,200 रुपये मूल्य का नमकीन जब्त करके सीज कर दिया गया। इसके पूर्व इस दिन सुबह में हाईवे में कांटे चौराहे पर पिकअप वाहन से नमकीन के सैंपल लिए।

खाद्य विभाग की टीम ने सोमवार को सुबह के समय गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग में कांटे चौराहे पर पहुंची। यहां पर लखनऊ के कुमार दालमोठ भंडार नामक प्रतिष्ठान के पिकअप वाहन से ले जाए जा रहे नमकीन का नमूना लिया गया। इसके बाद टीम ने दोपहर में बाघनगर बाजार स्थित रहमतुल्लाह एंड संस फर्म पर छापा डाला। यहां पर नेपाल निर्मित रिफाइंड पामोलिन आयल महालक्ष्मी ब्रांड व पामोलीन आयल अमृत ब्रांड का नमूना लिया। वहीं 50 गत्तों में पैक कुल 500 लीटर पामोलीन आयल जिसका मूल्य 43 हजार रुपये है, उसे जब्त किया गया। यहीं से मिथ्याछाप वाले नमकीन साहू ब्रांड का भी नमूना लिया। दो बोरियों में रखे 7,200 रुपये मूल्य का 60 किलो नमकीन जब्त किया गया। इस प्रकार कुल 50,200 मूल्य का सामान सीज किया गया। अभिहित अधिकारी(डीओ)जेपी तिवारी ने कहा कि सैंपल को जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी