केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में भेदभाव कर रही प्रदेश सरकार

संतकबीर नगर : रविवार को क्षेत्रीय भ्रमण पर आए सांसद शरद त्रिपाठी ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले

By Edited By: Publish:Sun, 02 Aug 2015 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 11:13 PM (IST)
केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में भेदभाव कर रही प्रदेश सरकार

संतकबीर नगर : रविवार को क्षेत्रीय भ्रमण पर आए सांसद शरद त्रिपाठी ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर मीडिया से बातचीत की। इस दौरान अनेक समस्याओं को लेकर उठे सवालों के जबाब में प्रदेश सरकार पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए सड़क-बिजली और अधूरे पुल का निर्माण कार्य पूरा करवाने के लिए प्रयास करने की बात कही।

तहसील क्षेत्र से जिले को जाने वाली एकमात्र सडक पर बखिरा के सामने चलने लायक नहीं रह जाने पर उनके द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में पूछने पर कहा कि दो किमी ध्वस्त सडक पर सीसी रोड निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही धन मिलने पर कार्य आरंभ हो जाएगा। इस बात की जानकारी उन्हे लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता आरबीके राकेश ने बताया है। बढया ठाठर में राप्ती नदी पर अधूरे पुल का निर्माण कार्य रुका होने के सवाल पर उन्होने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजने की बात कही। किसानों के फसलों की क्षति के मुआवजे का वितरण जिले के सिर्फ एक तहसील क्षेत्र में किए जाने को लेकर उन्होने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अपने स्तर से धन उपलब्ध करवाकर सभी को मुआवजा दिलाने का प्रयास किया है परंतु प्रदेश सरकार के मनमानी के कारण पक्षपात का मामला सामने आ रहा है। प्रदेश की सरकार के असहयोग के कारण ही आम जनता को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मनवापुर विद्युत उपकेंद्र से क्षेत्र को जोड़ने में हो रहे विलंब को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी से वार्ता करके सुलह के माध्यम से हल निकालने को कहा।

उधर जनकल्याण समिति के संस्थापक ईमान करीम अंसारी ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर सांसद को ज्ञापन सौंपा, जिस पर सांसद ने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं को दूर करने का भरोसा दिलाया। मदन नारायण ¨सह, संजीव राय, राजेश कुमार ¨सह, जगदंबा लाल श्रीवास्तव समेत अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी