पासपोर्ट बनाने को 165 आवेदन जमा

संत कबीर नगर : कलेक्ट्रेट सभागार में पासपोर्ट बनाने के लिए रविवार को लगातार दूसरे दिन भी शिविर ल

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 10:12 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 10:12 PM (IST)
पासपोर्ट बनाने को 165 आवेदन जमा

संत कबीर नगर :

कलेक्ट्रेट सभागार में पासपोर्ट बनाने के लिए रविवार को लगातार दूसरे दिन भी शिविर लगा। शिविर में पासपोर्ट बनवाने की प्रक्रिया जानने के लिए नागरिकों को तांता लगा रहा। पूर्व में पंजीयन कराने वाले 57 आवेदकों का फार्म जमा किया गया। दो दिन के शिविर में अब तक कुल 165 फार्म जमा किए गए हैं।

भारत सरकार मंत्रालय द्वारा पासपोर्ट बनवाने की प्रक्रिया आसान कर दी गई है। विदेश यात्रा के लिए प्रारंभिक स्तर पर फार्म जमा करने के लिए जनपद में पहली बार शिविर लगाया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में लगाए गए शिविर में पंजीकृत आवेदनकर्ताओं की कतार लगा दिए दूसरे दिन 72 लोगों ने आवेदन दिया। जांच में 57 का आवेदन जमा किया गया।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी बुद्वि सागर ने फार्म की जांच किया। उन्होंने बताया कि जिसमें पासपोर्ट आवेदकों की फाइलों को मंजूरी दी गई। जांच प्रक्रिया के उपरांत आवेदकों को टोकन जारी किए जा रहे हैं। सुगमता के लिए रिजन में एक पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलवाने की व्यवस्था है। इससे आवेदकों को और जल्द पासपोर्ट मिल सकें।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी अजय कांत सैनी, उप जिलाधिकारी रामकेर ¨सह यादव सहित उदय राज, मृत्युजंय ¨सह, विनय मिश्रा, रामेश्वरधर, देवी प्रसाद सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अंतिम जांच के बाद जारी होगा पासपोर्ट,

-पास पोर्ट के लिए आवेदकों की अंतिम जांच के बाद वैरीफिकेशन करवाया जाएगा। उसके बाद टोकन जारी करके फाइलें मंजूर की जाएगी। मंजूर की गई फाइल के आधार पर पासपोर्ट जारी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी