स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएं आशा

By Edited By: Publish:Sat, 23 Aug 2014 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 23 Aug 2014 09:36 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएं आशा

संत कबीर नगर

जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में जिला संयुक्त चिकित्सालय में शनिवार को जनपद स्तरीय आशा बहू सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में आशा बहुओं से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का आह्वान किया गया।

सम्मेलन को संबोधित करते जिलाधिकारी भरत लाल राय ने कहा कि आशा बहुएं स्वास्थ्य सेवाओं का प्रचार प्रसार करके जनता तक पहुंचाएं, जिससे इसे और बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि आशा सम्मेलन का आयोजन आज इसलिए किया गया है कि 23 अगस्त को ही आशा योजना लागू की गई थी। इस जनपद में आशा बहुओं ने अच्छा कार्य किया है। परिणामस्वरूप जनपद में शिशु मृत्यु दर व मातृ मृत्यु दर में काफी कमी आई है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को आशा बहुओं का भुगतान सही तरीके से उचित समय पर करने का निर्देश दिया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आनंद प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने आशा बहुओं द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण करते हुए आवश्यक जानकारी ली।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मुजाहिदुल अहसन, जिला प्रतिरक्षा अधिकारी डा. शंभू सिंह, डीएस मिश्रा, रतन लाल, डा. मोहम्मद अकरम, जिला विकास अधिकारी रमेश चन्द्रा, मनीष कुमार सहित तमा लोग उपस्थित रहे।

इन्सर्ट....

अक्षय परियोजना के अंतर्गत कृषक डेवलपमेंट सोसायटी द्वारा टीबी रोगियों की पहचान कर उन्हें पीएचसी, सीएचसी पर ले जाकर के बलगम की जांच कराई जाय। तत्पश्चात उन रोगियों को डाट्स से जोड़ दिया गया। वहीं गांव में जीकेएस मीटिंग के द्वारा भी टीबी रोगियों की पहचान करके उन्हें दवा मुहैया कराई जाती है।

इस मौके पर सभाष चन्द्र विश्वकर्मा, जिला समन्वयक मोहित मेहरोत्रा व श्रीमती रंजना राय उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी