बच्चों को शिक्षित करने के लिए आगे आए अभिभावक : सतीश

बुधवार को नया विचार नई ऊर्जा फाउंडेशन की बैठक क्षेत्र के गांव औरंगाबाद में हुई। जिसमें बच्चों को शिक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 06:16 AM (IST)
बच्चों को शिक्षित करने के लिए आगे आए अभिभावक : सतीश
बच्चों को शिक्षित करने के लिए आगे आए अभिभावक : सतीश

जागरण संवाददाता बहजोई : माता पिता को चाहिए कि वह अपने बच्चों को शिक्षित करें तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ने लिखने से नहीं रोकें। उक्त बातें सतीश कुमार ने कहीं ।

बुधवार को नया विचार नई ऊर्जा फाउंडेशन की बैठक क्षेत्र के गांव औरंगाबाद में हुई। जिसमें बच्चों को शिक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। फाउंडेशन के प्रदेश सचिव सतीश कुमार अल्लीपुरी ने बच्चों के माता पिता को बताया कि यदि आप अपने बच्चों का भविष्य उज्ज्वल करना चाहते हो तो उन्हें पढ़ने से न रोकें। उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्रदान करें। जिला मीडिया प्रभारी राहुल जयकर ने ग्रामीण अभिवावकों से निवेदन किया कि आपका जीवन तो जैसे भी चल रहा है कितु अपने बच्चों को अनपढ़ रखकर आप उनका भविष्य खराब न करें। उन्होंने कहा कि आप अंधविस्वास, नशा या इधर उधर के गैर जरूरी कामों में अपना पैसा बर्बाद न करें। उसे अपने बच्चों की पढ़ाई में लगाएं। नीरज कुमार सिद्धार्थ ने बच्चों को एक कहानी सुनाकर बताया कि जीवन में पढ़ना कितना जरूरी है। उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को बहुत ही सहज ढंग से पढाई का महत्व बताया। इस दौरान अंकित कुमार, सचिन यादव, भुवनेश यादव, उमेश यादव, पंकज गुप्ता, गुंजन वाष्र्णेय, आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी