332 पॉजिटिव में 248 हो चुके स्वस्थ, 13 संक्रमित मिले

सम्भल जिले में 13 नए संक्रमित केस मिले है जिसमें 10 केस संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 11:35 PM (IST)
332 पॉजिटिव में 248 हो चुके स्वस्थ, 13 संक्रमित मिले
332 पॉजिटिव में 248 हो चुके स्वस्थ, 13 संक्रमित मिले

सम्भल: जिले में 13 नए संक्रमित केस मिले है, जिसमें 10 केस संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हैं। इसमें आठ सम्भल के, तीन गुन्नौर व चन्दौसी के दो केस हैं। जबकि एक युवक पश्चिम बंगाल व एक युवती दिल्ली से वापस लौटी थी। एक महिला की ट्रू-नेट से पॉजिटिव आने के बाद सैंपल में भी संक्रमित निकली। उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। अब कुल संख्या 332 हो गया है। जबकि सही होकर 248 लोग घर जा चुके हैं। जिले में अब केवल 80 सक्रिय केस बचे हैं।

सम्भल के मुहल्ला ठेर निवासी महिला की ट्रू-नेट मशीन से तीन दिन पहले जांच करायी गई थी, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, इस पर विभाग ने महिला व उसके पति का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा गया था। अब दोनों लोग पॉजिटिव आ गए। स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक कर्मचारी की पत्नी का दोबारा सैंपल कराने पर उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वही चन्दौसी में मुहल्ला कागजी निवासी एक व्यक्ति परिवार में संक्रमित महिला के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाया गया। क्षेत्र के गांव उमरा गोपालपुर निवासी पश्चिम बंगाल से लौटे युवक की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। गुन्नौर तहसील क्षेत्र में मुहल्ला टंकी निवासी दो महिलाए संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुई। जबकि गांव बाघऊ निवासी एक किशोरी दिल्ली से लौटी थी और गुरुवार को उसका सैंपल कराया गया, जिसमें उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सभी सैंपल विभाग की ओर से गुरुवार को लैब भेजे गए थे।इसी प्रकार सरायतरीन के मंगलपुरा का 22 वर्षीय तथा दीपा सराय 28 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकले। दोनों पहले से संक्रमित के संपर्की हैं। रायसत्ती खेड़ा सम्भल की 45 वर्षीय महिला तथा 19 वर्षीय युवक भी संक्रमित के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुए। दोनों भाई बहन हैं। एक मुहल्ले में संक्रमितों की संख्या हुई दस

गुन्नौर: कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला रेता में अब तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। एक ही मुहल्ले में लगातार संक्रमितों के निकलने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। संपर्क में आये लोगों को चिन्हित कर सैंपलिग के लिए ले जाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर मुहल्ले के 10 से 12 परिवार घरों में ताला लगाकर फरार हो गए।

कस्बा गुन्नौर मुहल्ला रेता में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। मुहल्ले में एक परिवार के पांच, दूसरे परिवार से चार व इसके अलावा एक स्टाफ नर्स भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिसके चलते प्रशासन में हड़कंप मचा है, क्योंकि लगातार संक्रमित लोग मोहल्ला व आस-पास के लोगों के संपर्क में रहे हैं। कुछ लोगों ने सैंपलिग करने से कराने से भी इनकार किया। मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही सभी लोग तैयार हो गए। प्रभारी डॉ. शिशुपाल सिंह ने बताया कि लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी