मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

चन्दौसी (सम्भल) अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव अल्लीपुर बुजुर्ग ऊर्फ बड़ा गांव में दशहरा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:27 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:27 AM (IST)
मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

चन्दौसी (सम्भल) : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव अल्लीपुर बुजुर्ग ऊर्फ बड़ा गांव में दशहरा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान श्रीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित करके की गई। उसके बाद समाज के लोगों ने शस्त्रों को कलावा बांध व तिलक कर पूजन किया। साथ ही समाज व देश की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहने की शपथ ली। इस दौरान समाज के मेधावी छात्र छात्राओं व पीसीएस में चयनित अंशु राघव को प्रतीक चिन्ह देकर व सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव सुखवीर सिंह भदौरिया ने कहा कि क्षत्रिय समाज को संगठित रहने व समाज के विकास के लिए अपना योगदान देना होगा। राष्ट्रीय महासचिव युवा डॉ. वीरेश सिंह ने कहा कि समाज के लोगों को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर जीवन में सफलता की ओर अग्रसर करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश सिंह ने कहा कि असमानता को मन में न रखते हुए सभी के प्रति समानता के भाव रखे जाएं। समाज के हर गरीब व्यक्ति की सहायता करें। जिलाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि संगठन की मजबूती, एकजुटता बनाए रखें। सामाजिक कुरीतियों, दहेज प्रथा, नशे से दूर रहकर पूर्वजों के आदर्शों पर चलकर समाज के हित में काम करने पर बल दिया और संगठन की मजबूती के लिए गांव- गांव कार्यक्रमों का आयोजन करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की भी कार्यकर्ताओं से अपील की। कार्यक्रम में अंकित चौहान, जयगोविद सिंह, विजय कुमार, वीरपाल सिंह, चम्मा देवी, ओंमकार सिंह, देशपाल सिंह, पुष्पेन्द्र चौहान, लाल सिंह राघव,नितिन राघव, शुभम राघव, रविन्द्र चौहान, राजभान सिंह, सतीश चौहान, हिमांशु सिंह, नीटू सिंह, गौरव सिंह, अंकुल देव, विक्रम राघव, कुशलपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी