शौचालय के अंदर झांके राज्यमंत्री, बोले इतनी गंदगी

सम्भल कोरोना संक्रमण काल के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 11:04 PM (IST)
शौचालय के अंदर झांके राज्यमंत्री, बोले इतनी गंदगी
शौचालय के अंदर झांके राज्यमंत्री, बोले इतनी गंदगी

सम्भल: कोरोना संक्रमण काल के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने शौचालयों की साफ सफाई के साथ परिसर का निरीक्षण किया। जहां प्रसूति कक्ष के महिला वार्ड में स्थित शौचालय में एग्जास्ट फैन न होने पर नाराजगी व्यक्त की।

राज्यमंत्री के निरीक्षण के बाद स्टाफ कर्मी आपस में शारीरिक दूरियों के नियमों का पालन करना ही भूल गए और परिसर में खड़े होकर आपस में चर्चा करने लगे। रविवार को प्रदेश सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग सम्भल जिला अस्पताल पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने आपातकालीन कक्ष को देखा और इसके बाद वहां पर स्थित शौचालय को देखा। जहां पर शौचालय के बाहर गलत बोर्ड तथा दूसरे पर ताला लगा हुआ था, जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद उन्होंने ड्रेसिग रूम के समीप स्थित शौचालय की स्थित को देखा। यहां से निरीक्षण के बाद वह ओपीडी गेट से होते हुए प्रसूति कक्ष के महिला वार्ड में पहुंचे, जहां पर एक तीमारदार महिला बैठी हुई थी, जिससे जानकारी के बाद राज्यमंत्री ने वार्ड के शौचालय को देखा तो वहां पर कोई एग्जास्ट फैन नहीं लगा हुआ था। इतना ही नहीं वहां पर दुर्गंध भी आ रही थी। शौचालयों की दयनीय स्थिति को देख राज्यमंत्री ने सीएमओ डॉ. अमिता सिंह व सीएमएस डॉ. आरके गुप्ता से नाराजगी व्यक्त की। सीएमएस कक्ष में चिकित्सकों के साथ बैठक करते हुए राज्यमंत्री ने कोरोना संक्रमितों की संख्या व स्थिति, जिला अस्पताल में वेंटिलेटर लगाए जाने के बारे सीएमओ डॉ. अमिता सिंह से जानकारी हासिल ली। राज्यमंत्री ने जिला अस्पताल में ब्लड़ बैंक व एनेथिस्ट की व्यवस्था जल्द से जल्द कराने का आश्वासन दिया। स्वास्थ्य इंतजाम की बदहाली पर भाजपा नेता विफरे

सम्भल : राज्यमंत्री द्वारा जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय सांख्यधर भी मौजूद रहे। जिन्होंने जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं के बारे सीएमओ को आड़े हाथों लिया। क्योंकि राज्यमंत्री ने भी शौचालयों की साफ सफाई पर नाराजगी व्यक्त की थी। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के बारे में बताते हुए सीएमओ से रोष व्यक्त किया। सीएमओ को सम्भल में बैठाने तथा जिला अस्पताल में ब्लड बैंक, कोविड टेस्टिग की मशीन तत्काल शुरू करने के साथ सर्जरी की व्यवस्था कराने कीं मांग की। भाजपा नेता की बातों को ध्यान से सुनते हुए राज्यमंत्री ने शीघ्र उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। निरीक्षण के बाद स्टाफ कर्मियों ने उड़ाई शारीरिक दूरी की धज्जियां

सम्भल: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री अतुल गर्ग जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद जैसे ही वहां से गए तभी सीएमओ व अन्य स्टाफ कर्मी आपातकालीन कक्ष के गेट पर ही इकट्ठा होकर खड़े हो गए और आपस में चर्चा करने लगे। इस दौरान वह शारीरिक दूरी का पालन करना स्वयं ही भूल गए।

chat bot
आपका साथी