खाद पेस्टीसाइड, मिठाई की दुकानों पर एसडीएम ने की छापेमारी

रामपुर मनिहारान में एसडीएम ने खाद्य विभाग व कृषि विभाग की टीम के साथ खाद पेस्टीसाइड मिठाई की दुकानों पर छापामारी कर सैंपल लिए। एसडीएम की कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मचा रहा। आनन-फानन में बाजार में दुकानें बंद हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:03 PM (IST)
खाद पेस्टीसाइड, मिठाई की दुकानों पर एसडीएम ने की छापेमारी
खाद पेस्टीसाइड, मिठाई की दुकानों पर एसडीएम ने की छापेमारी

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में एसडीएम ने खाद्य विभाग व कृषि विभाग की टीम के साथ खाद पेस्टीसाइड, मिठाई की दुकानों पर छापामारी कर सैंपल लिए। एसडीएम की कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मचा रहा। आनन-फानन में बाजार में दुकानें बंद हो गई।

मंगलवार को एसडीएम च्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणता ऐश्वर्या ने कृषि विभाग व खाद्य विभाग की टीम के साथ कस्बे में खाद पेस्टिसाइड व मिठाई की दुकानों पर छापामारी की। छापेमारी के दौरान खाद की दुकानों पर स्टॉक चेक किया गया तथा उपभोक्ताओं को बिल दिए जाने वाली मशीन की जांच की तथा खाद के सैंपल लिए, बाद में एसडीएम ने मुख्य बाजार में मिठाई की दुकानों पर पहुंचकर मिठाई की जांच की और खाद्य विभाग की टीम के साथ मिठाई के सैंपल लिए, एसडीएम की इस कार्रवाई से खाद पेस्टिसाइड मिठाई व परचून आदि के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा और बाजार बंद हो गया शाम तक अधिकाश दुकानें बंद ही रही।

बाजार में एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने दुकानों पर बिना मास्क के बैठे दुकानदारों को भी जमकर हड़काया और कहा यदि कोई भी कोरोना को लेकर जारी शासन की गाइड लाइन के पालन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा बाजार में गलत चीजों की यदि बिक्री की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत सहित खाद्य विभाग कृषि विभाग अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रसव व डिलीवरी व्यवस्था को करें दुरुस्त: डा. प्रमोद

नानौता: सीएचसी में हुई आशाओं व संगनी की बैठक में प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने प्रसव व डिलीवरी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा महिला नसबंदी के साथ अंतरा इंजेक्शन लगवाने के लिए लाभार्थियों को प्रोत्साहित करने का आह्वान भी किया। साथ ही निर्देश दिए कि एमआर कैंपेन शुरू होगा, जिस बच्चे में बुखार के साथ-साथ लाल चकते पाए जाते हैं तो उसकी तुरंत रिपोर्ट सीएचसी को दी जाए। बैठक में डा.अनिल पंवार, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी चमन सिंह, अशोक कुमार, रामपाल सिंह, तिरसपाल, नरेंद्र पंवार राजेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी