रिमाउंट डिपो ने जीती सूर्या ट्राफी

रिमाउंट डिपो मिलिट्री स्टेशन ने मध्य कमान द्वारा सूर्या ट्राफी के लिए कराई गई कैटेगिरी बी प्रतियोगिता जीतकर सहारनपुर स्टेशन का नाम ऊंचा किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:31 PM (IST)
रिमाउंट डिपो ने जीती सूर्या ट्राफी
रिमाउंट डिपो ने जीती सूर्या ट्राफी

सहारनपुर, जेएनएन। रिमाउंट डिपो मिलिट्री स्टेशन ने मध्य कमान द्वारा सूर्या ट्राफी के लिए कराई गई कैटेगिरी बी प्रतियोगिता जीतकर सहारनपुर स्टेशन का नाम ऊंचा किया है।

जबलपुर के ग्रेनेडियर रेजिमेंटल सेंटर 27 फरवरी को हुए भव्य अलंकरण समारोह में मध्य कमान के जीओसी इन सी लेफ्टीनेंट जनरल आइएस घुमन, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी ने रिमाउंट डिपो के कमांडेंट कर्नल मंगल सिंह को सूर्या ट्राफी प्रदान की। यह ट्राफी मिलिट्री स्टेशन सहारनपुर ने स्टेशन में सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के लिए आयोजित प्रतियोगिता में जीती हैं। कर्नल मगल सिंह ने बताया कि यह ट्राफी सभी अधिकारियों एवं सैनिकों के कठोर परिश्रम का नतीजा है। इससे हमें और परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने इस अवसर को ऐतिहासिक बताते हुए डिप्टी कमांडेंट कर्नल संदीप प्रकाश, एडम कमांडेंट कर्नल डीएस वर्मा, रिसालदार मेजर रविचंद्रन व अन्य सैनिकों को धन्यवाद दिया।

मेडल लेकर गांव में पहुंचे जवान का स्वागत

बड़गाव : पुलवामा में दो आतंकवादियों को एनकाउंटर में मार गिराने में शामिल भगवानपुर निवासी सैनिक संजय कुमार को भारतीय सेना ने मेडल देकर सम्मानित किया। रविवार को मेडल लेकर सैनिक गाव पहुंचा तो ग्रामीण उन्हें ढोल बजाते हुए गाव तक लेकर पंहुचे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 18 जून 2019 को बड़ी आतंकी वारदात की फिराक में बैठे दो आतकवादियों को सेना के जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया था। एनकाउंटर करने वाले इन जवानों में संजय भी शामिल था। भगवानपुर निवासी सैनिक संजय कुमार की वीरता पर सेना के अधिकारियों ने मेडल देने की सिफारिश की थी। कोराना काल के चलते पिछले वर्ष होने वाले कार्यक्रम को सेना ने रद कर दिया था। शुक्रवार को उधमपुर में आयोजित कार्यक्रम में सेना के नार्दन चीफ जनरल वीके जोशी ने सैनिक संजय कुमार को सेना मेडल पहना कर सम्मानित किया। सेना मेडल पाकर रविवार को अपने गाव भगवानपुर पहुंचे सैनिक का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी