मेगा ब्लॉक से यात्रियों ने झेली परेशानी

रेल यात्रियों के लिए रविवार का दिन खासा मुसीबत भरा रहा। हरिद्वार रेल मार्ग व शामली रेल मार्ग पर चले लंबे मेगा ब्लाक के कारण कई ट्रेनें रद रहीं जिससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 06:05 AM (IST)
मेगा ब्लॉक से यात्रियों ने झेली परेशानी
मेगा ब्लॉक से यात्रियों ने झेली परेशानी

सहारनपुर, जेएनएन। रेल यात्रियों के लिए रविवार का दिन खासा मुसीबत भरा रहा। हरिद्वार रेल मार्ग व शामली रेल मार्ग पर चले लंबे मेगा ब्लाक के कारण कई ट्रेनें रद रहीं, जिससे यात्रियों को खासी परेशानी हुई। अनेक लोगों ने यात्रा स्थगित करा दी, जबकि सैकड़ों ने अपना कंफर्म रिजर्वेशन कैंसिल कराया।

बता दें कि दरअसल रेलवे ने मुरादाबाद डिविजन के लक्सर हरिद्वार मार्ग के दोहरीकरण के चलते तकरीबन 22 एक्सप्रेस ट्रेनों को करीब दस दिन के लिए निरस्त किया है। यही नहीं शामली रेल मार्ग के सुधार के चलते इस मार्ग पर भी लंबा मेगा ब्लाक लिया गया। सुबह करीब 10 बजे से शाम बजे के बाद तक चले मेगा ब्लाक के कारण इस मार्ग की अनेक पैसेंजर ट्रेनों को रद रखा गया। रविवार की सुबह भी आम दिनों की तरह स्टेशन पर यात्रियों की खासी भीड़ थी, परंतु ट्रेनें रद से अनेक यात्रियों को सफर के लिए मार्ग नहीं सूझ रहा था। शामली दिल्ली जाने वाले यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी हुई। बाद में यात्री रोडवेज बसों में सफर करने को मजबूर रहे। गनीमत यह रही कि रोडवेज ने ब्लाक के चलते इस मार्ग पर अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू करा दिया है। वरना बसों में मारामारी मचने के आसार बन गए थे।

----------

सैकड़ों रिजर्वेशन कैंसिल

महिनों पूर्व यात्रा का कार्यक्रम बनाने के साथ ही रिजर्वेशन हासिल कर चुके अनेक यात्रियों को मेगा ब्लॉक के चलते ट्रेनें रद होने से रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर कैंसिल कराना पड़ा। दोपहर बाद तक सैकड़ों की संख्या में रिजर्वेशन कैंसिल हुए।

----

इनका कहना है...

अनेक ट्रेनें रद किए जाने के कारण बड़ी संख्या में लोग रोजाना ही स्टेशन पर रिजर्वेशन कैंसिल कराने पहुंच रहे हैं। अब तक बड़ी संख्या में रिजर्वेशन कैंसिल कराए जा चुके हैं।

-प्रदीप गिल्होत्रा, टिकट पर्यवेक्षक सहारनपुर।

chat bot
आपका साथी