पार्षदों के अनशन को कई अन्य पार्षदों व नगर विधायक का समर्थन

सहारनपुर : जिले के सरकारी विभागों पर विकास व समस्याओं का निराकरण नहीं किए जाने के ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 11:09 PM (IST)
पार्षदों के अनशन को कई अन्य पार्षदों व नगर विधायक का समर्थन
पार्षदों के अनशन को कई अन्य पार्षदों व नगर विधायक का समर्थन

सहारनपुर : जिले के सरकारी विभागों पर विकास व समस्याओं का निराकरण नहीं किए जाने के विरोध में गुरुवार को आंदोलनरत दो पार्षदों का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। वहीं नगर विधायक सहित कई पार्षदों ने धरना स्थल पहुंचकर पार्षदों की लड़ाई को समर्थन देने की घोषणा की।

सोमवार को वार्ड-39 के पार्षद प्रदीप उपाध्याय वार्ड 50 के पार्षद अमित त्यागी ने समर्थकों सहित धरना देकर चेतावनी दी थी कि यदि जनसमस्याओं का समाधान व कार्रवाई नहीं हुई तो मंगलवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा। मंगलवार को सुनवाई नहीं होने पर समर्थकों सहित हकीकत नगर स्थित रामलीला मैदान पहुंच आमरण अनशन पर बैठ गए थे जोकि तीसरे दिन भी जारी रहा। गुरुवार को नगर विधायक संजय गर्ग ने आंदोलनरत पार्षदों के बीच पहुंच कर जनता के हक की जायज लड़ाई में पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की। यही नहीं पार्षद अभिषेक उर्फ ¨टकू अरोड़ा, पार्षद शाहवेज अहमद, पार्षद सुशील सोनकर व शाहनवाज ने भी समर्थन देने की घोषणा की। उधर, आंदोलनरत पार्षदों का कहना था कि मांगों को लेकर जिला प्रशासन व संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जाता रहा है लेकिन कोई समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। 50 प्रतिशत प्राइमरी स्कूलों में बिजली के कनैक्शन तक नहीं है, आयुष्मान योजना में अपात्रों को लाभ दिया जा रहा है। शास्त्री नगर पार्क पर भूमाफियाओं का कब्जा है भूमाफिया पोर्टल, आइसीआरएस पोर्टल पर शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं हुई क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि डूडा द्वारा बनाई गई तमाम सड़कों आदि में हुई धांधली की जांच तक नहीं कराई जा रही है तथा शिकायत पर अधिकारी द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मलिन बस्ती इंदिरा गांधी कालोनी में मकानों व सड़कों के अलावा विद्युत व्यवस्था, पेयजल के लिए शासन द्वारा जारी 3 करोड़ 60 लाख की धनराशि से विकास के नाम पर बंदरबांट की गई है। इस दौरान पार्षद सिद्धार्थ सैनी, गौरव चौधरी, विपिन सैनी, अरूण, रणधीर, मोहित, अंकुर कपिल, विशाल व अर¨वद शर्मा, हितेश, सुमित आनंद, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

---------------------

इन्होंने भी दिया समर्थन

पार्षदों के आंदोलन को समर्थन देने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। उप्र खादी ग्रामोद्योग के पूर्व निदेशक चौ. नीरपाल ¨सह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र कपिल, नरेन्द्र शर्मा, विकास मंच जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा, डा. योगेन्द्र राठौर, क्षत्रीय संगठन के राणा प्रताप ¨सह ने भी समर्थन की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी