सिस्टम देखता रहा तमाशा, स्टेट हाईवे पर हुई नमाज

केंद्र सरकार द्वारा नागरिक संशोधन बिल राज्यसभा में पेश किये जाने के विरोध में मदरसा छात्रों का शांति मार्च उस समय उग्र हो गया जब प्रदर्शन कर रहे छात्रों व नगरवासियों ने स्टेट हाईवे 5

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:04 AM (IST)
सिस्टम देखता रहा तमाशा, स्टेट हाईवे पर हुई नमाज
सिस्टम देखता रहा तमाशा, स्टेट हाईवे पर हुई नमाज

सहारनपुर, जेएनएन। नागरिक संशोधन विधेयक को लेकर नाराज मदरसा के छात्रों की नाराजगी के आगे स्थानीय सिस्टम पूरी तरह से बौना नजर आया। सशस्त्र बल के साथ स्टेट हाईवे पर मुस्तैद सरकारी मशीनरी के सामने ही सैंकड़ों छात्रों ने न सिर्फ जाम लगाया बल्कि एक छात्र ने अल्ला-हु-अकबर लगाते हुए हाईवे पर ही नमाज तक पढ़वा दी।

नागरिक संशोधन बिल के विरोध में विभिन्न मदरसों के छात्र एवं नगरवासियों द्वारा शांति मार्च निकालने की घोषणा हुई थी लेकिन स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने इसे जरा भी गंभीरता से नहीं ली। नतीजा यह हुआ कि शांति मार्च निकाल रहे छात्रों के हौंसले इस कदर बुलंद हो गए कि मार्च के दौरान ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और सभी चंद मिनटों में ही स्टेट हाईवे पर राणा गैस एजेंसी के सामने पहुंच गए। मुख्य मार्ग बंद होने का पता लगा तो एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर व एलआईयू टीम मौके पर पहुंची लेकिन भीड़ को देख उनकी जरा भी हिम्मत नहीं हुई कि, वह छात्रों से जबरन हाईवे खाली करवा लेते। बैकफुट पर सिस्टम को देख छात्रों की हिम्मत और बढ़ गई। हाइवे पर ही अल्ला-हु-अकबर की सदाएं गुंजने लगी। इसी बीच मगरिब की अजान हुई तो सभी ने हाइवे पर ही नमाज के लिए खड़े हो गए। बाकायदा प्रर्शनकारियों के बीच से निकले एक छात्र ने नमाज पढ़वा दी। इस दौरान सरकारी सिस्टम इतना लाचार नजर आया कि वह सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश को भी लागू नहीं करवा सका, जिसके तहत सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने पर रोक लगाई थी। हाईवे पर पढ़ी जार ही नमाज को देख सैंकड़ों वाहन चालक दंग रह गए।

chat bot
आपका साथी