गुल्लक फोड़कर प्रधानमंत्री को हर्ष और मेघा ने भेजे 10 हजार

प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी यह राशि देशवासियों को सबसे ज्यादा है जरूरत जागरण संवाददाता सहारनपुर कोरोना वायरस की महामारी से पैदा हुए संकट में जन-जन में मानवता की सेवा को हाथ बढ़े हैं। बच्चे भी इस काम में पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रेरित होकर भाई-बहन हर्ष और मेघा ने अपनी गुल्लक फोड़कर निकली 10 हजार की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 09:20 PM (IST)
गुल्लक फोड़कर प्रधानमंत्री को हर्ष और मेघा ने भेजे 10 हजार
गुल्लक फोड़कर प्रधानमंत्री को हर्ष और मेघा ने भेजे 10 हजार

सहारनपुर जेएनएन। कोरोना वायरस की महामारी से पैदा हुए संकट में जन-जन में मानवता की सेवा को हाथ बढ़े हैं। बच्चे भी इस काम में पीछे नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रेरित होकर भाई-बहन हर्ष और मेघा ने अपनी गुल्लक फोड़कर निकली 10 हजार की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी है।

महानगर के साकेत कालोनी निवासी डाक विभाग में एएसपी सूरज शर्मा के कक्षा -7 में पढ़ने वाले बेटे हर्ष शर्मा और कक्षा-11 में पढ़ने वाली बिटिया मेघा शर्मा ने 19 मार्च को टीवी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के जनता के नाम संबोधन को बड़े ध्यान से सुना था, जिसमें उन्होंने रविवार 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू में लोगों से सहयोग की अपील की थी। भाषण सुनकर दोनों ही बच्चों का मन बड़ा द्रवित हुआ और उन्होंने पापा सूरज शर्मा से कहा कि हमें भी देशवासियों की मदद को सहयोग करना चाहिए। बस फिर क्या था उन्होंने अपनी-अपनी गुल्लक फोड़कर उसमें से जब पैसे गिनने शुरू किए तो वह राशि 9500 रुपये निकली। पापा सूरज शर्मा ने उन्हें 500 रुपये और दिए। पूरी 10 हजार की राशि दोनों बच्चों द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी गई। हर्ष व मेघा का कहना है कि हमारी गुल्लक में तो पैसे फिर भी इकट्ठा हो जाएंगे लेकिन इस समय देशवासियों को इस पैसे की सबसे ज्यादा जरूरत है। प्रधानमंत्री राहत कोष से इस पैसे का सही प्रकार से सदुपयोग हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी