आयुष्मान योजना के नाम पर ठगने वाले गिरोह का राजफाश

आयुष्मान भारत योजना के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का राजफाश हुआ है। गुरुवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हसनपुर चौक स्थित कार्यालय पर छापा मारा तो वहां का इंचार्ज जीना कूदकर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 10:38 PM (IST)
आयुष्मान योजना के नाम पर ठगने वाले गिरोह का राजफाश
आयुष्मान योजना के नाम पर ठगने वाले गिरोह का राजफाश

सहारनपुर, जेएनएन। आयुष्मान भारत योजना के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का राजफाश हुआ है। गुरुवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हसनपुर चौक स्थित कार्यालय पर छापा मारा तो वहां का इंचार्ज जीना कूदकर फरार हो गया। कार्यालय पर युवती सहित चार कर्मचारी मिले। आरोपित के खिलाफ थाना सदर बाजार में तहरीर दे दी है।

आयुष्मान भारत योजना के जिला कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर डा. सुशील गुप्ता गुरुवार शाम अपनी टीम के साथ हसनपुर चौक पर चल रहे दफ्तर पर पहुंचे। डा. गुप्ता ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोग आयुष्मान योजना के फार्म भरवाने के नाम पर 500-500 रुपये की वसूली कर रहे हैं। गुरुवार को एक ग्राहक बनाकर भेजा था तो बात सही साबित हुई। ऑफिस इंचार्ज को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह जीना कूदकर भाग गया। डा. गुप्ता ने बताया कि उक्त ऑफिस में एक युवती सहित चार कर्मचारी मिले। आरोपित ने इनसे भी 50-60 हजार रुपये लेकर नौकरी दी थी, और आश्वासन दिया था कि आयुष्मान योजना के तहत सरकारी नौकरी लगवा देगा। मौके से कुछ रजिस्टर भी मिले हैं, जिसमें वसूली का रिकार्ड भी है। इतना ही नहीं जो फार्म यह भरवा रहा था, वह भी नकली है। आरोपित के खिलाफ थाना सदर बाजार में तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी