चीनी मिल में घटतौली मामले की जांच कराई जाए

नानौता क्षेत्र के गांव फतेहचंद्पुर निवासी दैनिक वेतन भोगी तौल लिपिक मदन सिंह पुत्र सिमरू ने मिल के दो कर्मचारियों पर क्रय गन्ने के रिकार्ड में हेराफेरी कर उसे झूठा फंसाना निलंबित कराए जाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:48 PM (IST)
चीनी मिल में घटतौली मामले की जांच कराई जाए
चीनी मिल में घटतौली मामले की जांच कराई जाए

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता क्षेत्र के गांव फतेहचंद्पुर निवासी दैनिक वेतन भोगी तौल लिपिक मदन सिंह पुत्र सिमरू ने मिल के दो कर्मचारियों पर क्रय गन्ने के रिकार्ड में हेराफेरी कर उसे झूठा फंसाना निलंबित कराए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही पत्र भेजकर मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है।

मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में (निलंबित मिल कर्मी मदन सिंह ने बताया कि वह नानौता चीनी मिल में चौकीदार था। सत्र 2013-14 के दौरान तत्कालीन एक मिल कर्मी ने राजनीतिक प्रभाव के बल पर ड्यूटी दो क्रय केंद्रों पर तौल कार्य के लिए लगवाई थी, जबकि वह कम पढ़ा लिखा होने के कारण तोल कार्य करने में सक्षम नहीं था। आरोपितों ने घोटाला कर प्रार्थी को लगभग साढ़े 11 लाख रुपयों के घोटाले में मुख्य आरोपी बनवा दिया, जिसके चलते उसे नौकरी से निकाल दिया गया। शिकायतकर्ता का कहना है कि वर्तमान में भी आरोपितों की इस प्रकरण की जांच चीनी मिल संघ लखनऊ एवं गन्ना आयुक्त लखनऊ स्तर पर चल रही है।

पत्र में कहा कि उक्त आरोपितों में से एक कर्मचारी चीनी मिल से सेवानिवृत्त भी हो चुका है। जबकि दूसरा आरोपित अभी भी ड्यूटीरत है, जो मामले की जांच को प्रभावित कर रिकार्ड को खुर्द खुर्द कर सकता है। इसलिए जांच प्रक्रिया पूर्ण होने तक उसे पद से हटाया जाए। मुख्यमंत्री से मांग की गई कि मामले की जांच कर उसे आरोप मुक्त और पुन: नौकरी पर रखा जाए।

एमआरएफ सेंटर में चोरी

चिलकाना : चोरों ने नगर पंचायत द्वारा कूड़ा करकट के निस्तारण के लिये बनाए जा रहे एमआरएफ सेंटर की दीवार फांदकर उसमें लगाए हजारों का बिजली का सामान, स्टार्टर, पानी का टैंक, शौचालय एवं बाथरूम के दरवाजे उखाड़ कर चोरी कर ले गए। पुलिस मामले की जांच कर चोरो का सुराग लगाने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी