मुश्किलों में फंसे मायावती के प्रत्याशी, सहारनपुर में कैराना लोकसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार श्रीपाल राणा के खिलाफ केस, ये है आरोप

BSP Kairana Lok Sabha Seat Candidate News In Hindi रामपुर मनिहारान तहसील के नायाब तहसीलदार प्रशांत अवस्थी ने नानौता थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि दिल्ली-सहारनपुर रोड पर स्थित दुर्गा ब्रिक्स के सामने विजयकांत राणा के खेत में बसपा के कैराना सीट से उम्मीदवार श्रीपाल राणा और उसके समर्थकों ने एक जनसभा की। जिसकी अनुमति नहीं ली हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Sun, 14 Apr 2024 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2024 11:16 AM (IST)
मुश्किलों में फंसे मायावती के प्रत्याशी, सहारनपुर में कैराना लोकसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार श्रीपाल राणा के खिलाफ केस, ये है आरोप
UP News: कैराना लोकसभा के बसपा उम्मीदवार के खिलाफ मुकदमा, लोगों को भड़काने का आरोप

HighLights

  • कैराना लोकसभा के बसपा उम्मीदवार के खिलाफ मुकदमा
  • बसपा उम्मीदवार पर लोगों को भड़काने का आरोप

जागरण संवाददाता, सहारनपुर।  कैराना लोकसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार श्रीपाल राणा के खिलाफ नानौता थाने में कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। रामपुर मनिहारान तहसील के नायाब तहसीलदार ने यह मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति के नानौता क्षेत्र में एक जनसभा की और उल्टा सीधा बोलकर लोगों को भड़काने का प्रयास किया है। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

जिले में लगी है धारा 144

जब सभा में आए जिम्मेदारों को बताया कि जिले में धारा 144 लगी हुई है और आदर्श आचार संहिता भी लगी है तो उन्होंने एक नहीं सुनी और जनसभा को संबोधित करते रहे। आरोप है कि इस सभा में एक समाज के खिलाफ खूब बोला गया। आरोप है कि जिससे एक समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। आरोप यह भी है कि दूसरे प्रत्याशियों के प्रति लोगों को भड़काया गया है।

ये भी पढ़ेंः Election 2024: हाथी की 'धीमी चाल' को रफ्तार देंगी मायावती, यूपी के इस जिले से चुनावी रैली की शुरुआत करेंगीं बीएसपी सुप्रीमो

श्रीपाल राणा के खिलाफ धारा 188 (धारा 144 का उलंघन करना), 171ग (चुनाव में दबाव बनाने का प्रयास कना), 171जी (निर्वाचन के दौरान जबरन दबाव बनाना), 123(3ए) (किसी जाति धर्म पर भड़काऊ टिप्पणी करना), 125 (किसी भी प्रशासनिक अधिकारी की बात को नहीं मानना) धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Ram Navami 2024: एक बार फिर रामलला के दर्शन के लिए आएंगे लाखाें श्रद्धालु, भीड़ कंट्रोल के लिए ये रास्ता अपना रहा प्रशासन

रामपुर मनिहारान तहसील के नायाब तहसीलदार का कहना है कि नानौता थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

आखिर भाजपा में बौखलाहट क्यों : शशिबाला पुंडीर

भाजपा की पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता शशिबाला पुंडीर ने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा है कि भाजपा इस बार 400 पार का नारा दे रही है। दावा कर रही है कि भाजपा 400 सीटें जीतेगी, लेकिन भाजपा के अंदर बौखलाहट क्यों है। सहारनपुर में प्रधानमंत्री आ चुके, मुख्यमंत्री कई बार आ चुके, उप मुख्यमंत्री बार-बार आ रहे हैं। राजनाथ सिंह आ चुके। राजपूत समाज की एक हुंकार से इतनी बौखलाहट हैं। जब 400 जीत रहे हैं तो इतना बौखलाना नहीं चाहिए। 

chat bot
आपका साथी