बकाया भुगतान कराए प्रशासन वरना राजस्व अदा नहीं करेंगे किसान

देवबंद में बकाया गन्ना भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए गन्ना मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 11:14 PM (IST)
बकाया भुगतान कराए प्रशासन वरना राजस्व अदा नहीं करेंगे किसान
बकाया भुगतान कराए प्रशासन वरना राजस्व अदा नहीं करेंगे किसान

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में बकाया गन्ना भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए गन्ना मिल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शासन व प्रशासन ने किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नहीं कराया तो नागल व देवबंद क्षेत्र के किसान राजस्व वसूली बंद करते हुए उग्र आंदोलन करेंगे।

गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी विनय कुमार के नेतृत्व में किसानों ने एसडीएम राकेश कुमार व तहसीलदार से मुलाकात की। किसानों ने कहा कि नागल की बजाज शुगर मिल किसानों से पूरा गन्ना खरीद कर अब बकाया भुगतान नहीं कर रही है। जिससे किसान आर्थिक समस्या से गुजर रहे है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही किसानों को गन्ना भुगतान नहीं दिया तो क्षेत्र के किसान राजस्व देना बंद कर देंगे। बैंक व बिजली का बकाया कर्ज भी नहीं दिया जाएगा। चौधरी विनय कुमार ने कहा कि बजाज मिल मालिक अपनी मनमानी कर रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मिल पर तालाबंद कर किसान स्वयं चीनी बेचकर अपना पैसा चुकता करेंगे। सरदार मोहन सिंह ने कहा कि गांव नगली मेहनाज, पहाड़पुर व नागल तक रेलवे लाइन के पास से होकर गुजरने वाले पर रास्ते को भी रेलवे विभाग ने अधिग्रहण कर लिया। जिससे क्षेत्र के लोगों का नागल तक जाना मुश्किल हो चला है। किसानों ने सभी समस्याओं का जल्द समाधान कराने की मांग की। इस मौके पर ईश्वरचंद आर्य, केहर सिंह, बिजेंद्र उर्फ काला, चौधरी राजपाल सिंह, भूपेंद्र त्यागी, विनय कुमार, बबलू चौधरी आदि रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी