प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त, 25 हजार जुर्माना

सी16- निगम के पालीथिन विरोधी अभियान में वसूला 25 हजार जुर्माना दलबल के साथ कार्रवाई से मचा हड़कंप जागरण संवाददाता सहारनपुर सहारनपुर नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे पालीथिन विरोधी अभियान के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित पालीथिन जब्त करने के साथ ही प्रयोग करने वाले दुकानदारों से 25 हजार रूपए जुर्माना वसूला। साथ ही पालीथिन का प्रयोग किसी भी दशा में नहीं करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 10:44 PM (IST)
प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त, 25 हजार जुर्माना
प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त, 25 हजार जुर्माना

सहारनपुर जेएनएन। सहारनपुर नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे पालीथिन विरोधी अभियान के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित पालीथिन जब्त करने के साथ ही प्रयोग करने वाले दुकानदारों से 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला। साथ ही पालीथिन का प्रयोग किसी भी दशा में नहीं करने की चेतावनी दी।

नगर मजिस्ट्रेट डा. पंकज वर्मा के निर्देशन में निगम प्रवर्तन दल प्रभारी रि. कर्नल बीएस नेगी के नेतृत्व में टीम ने शहर में पालीथिन की तलाश में कई क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया। टीम द्वारा तीसरी बार हलवाई हट्टा क्षेत्र में प्रतिबंधित पालीथिन की तलाश में पहुंची तो हड़कंप मच गया। टीम द्वारा यहां कई दुकानों में पालीथिन का प्रयोग होना पाए जाने पर पालीथिन जब्त करने के साथ ही जुर्माना लगाया। इसके बाद टीम ने चौथी बार मानकमऊ व गंगोह रोड का रुख किया। टीम को देखते ही दुकानदारों में खलबली मच गई तथा वह प्रयोग में लाई जा रही पालीथिन छुपाने में लग गए। करीब एक घंटे तक अनेक दुकानों की जांच करने के दौरान टीम ने भारी मात्रा में पालीथिन जब्त की तथा इस्तेमाल करने वालों पर 25 हजार जुर्माना लगाया। नेगी ने कहा कि पालीथिन का प्रयोग किसी भी सूरत में होने नहीं दिया जाएगा। अब यदि पालीथिन पाई जाती है तो प्रयोग करने वाले के विरुद्ध जुर्माना व जब्त करने के अलावा एफआइआर भी कराई जाएगी। इस दौरान रि. कैप्टन नरेश चंद आवाम, रि. सूबेदार मेजर, प्यार सिंह, रि. नायब सूबेदार हेमराज सिंह, संदीप व पवन के अलावा सफाई निरीक्षक आनंद कुमार, नाथी लाल, आशीष कुमार, नवीन कुमार तथा पुलिस साथ में रही।

chat bot
आपका साथी