शार्ट-सर्किट से लगी मकान में आग, दो लाख का नुकसान

मुहल्ला शीरी मियां में शार्ट-सर्किट से मकान में आग लगने की वजह से गृहस्वामी को दो लाख रुपये का नुकसान हो गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:01 AM (IST)
शार्ट-सर्किट से लगी मकान में आग, दो लाख का नुकसान
शार्ट-सर्किट से लगी मकान में आग, दो लाख का नुकसान

बिलासपुर,जासं : मुहल्ला शीरी मियां में शार्ट-सर्किट से मकान में आग लगने की वजह से गृहस्वामी को दो लाख रुपये का नुकसान हो गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया।

मुहल्ला निवासी छुट्टन खां अपने पुत्र कामिल के साथ बुधवार दोपहर 12 बजे घरेलू मोटर से चार पहिया वाहन को धो रहे थे। विद्युतापूर्ति के दौरान अचानक दो मंजिला मकान के ऊपर वाले कमरों में शार्ट-सर्किट हुआ। वहां रखे सामान ने आग पकड़ ली। आग धीरे-धीरे चारों ओर फैल गई। आग की लपटों ने कमरें में लगी खिड़की, दरवाजे, स्पेयर पा‌र्ट्स व फर्नीचर आदि सामान को अपनी चपेट में ले लिया। मकान से अचानक आग की लपटें उठती देख आसपास मौजूद मुहल्लेवासियों में खलबली मच गई। शोर-शराबे की आवाज सुनकर मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद भी आग ने थमने का नाम नहीं लिया। लोगों ने फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को सूचना देकर मौके पर बुलाया। दमकल कर्मियों व लोगों ने घरेलू मोटरों से पानी डालकर आग को बुझाया। इसके बावजूद आग करीब डेढ़ घंटे तक जलती रही। कमरों में रखा सामान जलकर राख हो गया। गृहस्वामी के मुताबिक दोनों कमरों में रखा दो लाख रुपये का घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया।

chat bot
आपका साथी