आठ करोड़ से बनेंगे मिलक-पटवाई व अहरो मार्ग

रामपुर सरकार सड़कों के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण पर जोर दे रही है। केंद्रीय सड़क निधि योजना के तहत सरकार ने प्रदेश भर में 23 सड़कों की सूरत बदलने के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें जिले की दो महत्वपूर्ण सड़कें भी शामिल हैं। करीब 36 किलोमीटर लंबाई की इन सड़कों को आठ करोड़ की लागत से चमाचम किया जाएगा। इनमें एक सड़क बिलासपुर के अहरो बंगाली कालोनी मार्ग की है जबकि दूसरा मिलक-पटवाई मार्ग है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:21 PM (IST)
आठ करोड़ से बनेंगे मिलक-पटवाई व अहरो मार्ग
आठ करोड़ से बनेंगे मिलक-पटवाई व अहरो मार्ग

रामपुर : सरकार सड़कों के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण पर जोर दे रही है। केंद्रीय सड़क निधि योजना के तहत सरकार ने प्रदेश भर में 23 सड़कों की सूरत बदलने के लिए मंजूरी दे दी है। इसमें जिले की दो महत्वपूर्ण सड़कें भी शामिल हैं। करीब 36 किलोमीटर लंबाई की इन सड़कों को आठ करोड़ की लागत से चमाचम किया जाएगा। इनमें एक सड़क बिलासपुर के अहरो बंगाली कालोनी मार्ग की है, जबकि दूसरा मिलक-पटवाई मार्ग है। दोनों के बनने से बिलासपुर, मिलक और पटवाई क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा। उनके द्वारा काफी समय से इन सड़कों को बनाए जाने की मांग की जा रही थी।

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता संजीव वर्मा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में केंद्रीय सड़क निधि योजना के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा 23 कार्यों की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसमें सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण पर चार अरब 93 करोड़ 95 लाख रुपये खर्च होंगे। इसमें 80 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गई है। जिन सड़कों पर यह धनराशि खर्च होगी, उसमें हमारे जिले की भी दो सड़कें हैं। इनमें बिलासपुर का अहरो बंगाली कालोनी मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसकी लंबाई 22.60 किलोमीटर है। इसकी स्वीकृत लागत 27.98 करोड़ है, जिसमें 4.52 करोड़ धनराशि अवमुक्त हो गई है। इसी तरह मिलक से पटवाई जाने वाली 14.74 किलोमीटर सड़क मंजूर हुई है। इसकी स्वीकृत लागत 22.06 करोड़ है, जिसके लिए 3.56 करोड़ रुपये अवमुक्त हुए हैं। इन दोनों कार्यों की टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। दिसंबर माह में काम शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी