Lok Sabha Election 2024: चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में फंस गए बसपा प्रत्याशी जीशान खां, तीन के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Rampur Lok Sabha Election News In Hindi बसपा प्रत्याशी समेत तीन के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में प्राथमिकी दर्ज हुई है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने बसपा प्रत्याशी जीशान खां समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस लोकसभा चुनाव में किसी प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मामला दर्ज हुआ है। पोस्टर को लेकर पूरा मामला है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Mon, 15 Apr 2024 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2024 08:05 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में फंस गए बसपा प्रत्याशी जीशान खां, तीन के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
बसपा प्रत्याशी समेत तीन के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में प्राथमिकी

HighLights

  • रामपुर में आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मामला दर्ज हुआ
  • बसपा प्रत्याशी पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप

जागरण टीम, रामपुर। Lok Sabha Election 2024: चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में बसपा प्रत्याशी जीशान खां फंस गए हैं। यह प्राथमिकी सिविल लाइंस कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक अजय राणा की तहरीर पर दर्ज की गई है, जिसमें वादी का कहना है कि 14 अप्रैल को उनकी ड्यूटी आंबेडकर जयंती पर निकलने वाले जुलूस में थी।

वह शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरक्षी परवेंद्र और मोनू कुमार के साथ जुलूस वाले मार्गों पर भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान गांधी समाधि के पास शोभायात्रा के स्वागत के लिए बसपा प्रत्याशी का टेंट लगा मिला, जिस पर बहुजन समाज पार्टी का बड़ा पोस्टर लगा था।

ये भी पढ़ेंः Ayodhya Ram Mandir: 4 दिन राम मंदिर के वीआईपी पास कैंसिल, 19 घंटे से ज्यादा रामलला के दर्शन, ये है आरती और पट खुलने का टाइम

पोस्टर पर था बसपा सुप्रीमो और इनका फोटो

पोस्टर पर डा. भीमराव आंबेडकर की 133वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई थीं। पोस्टर पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती समेत नगर पालिका चेयरमैन पद की पूर्व प्रत्याशी शहला खान, राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद, सांसद गिरीश चंद्र, जिलाध्यक्ष प्रमोद निरंकारी, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सागर, जोन कोआर्डिनेटर शहाब खां और लोकसभा सात के प्रत्याशी जीशान खां का फोटो व चुनाव चिन्ह हाथी छपा था। इसके अतिरिक्त कई अन्य पदाधिकारियों के फोटो भी पोस्टर पर लगे थे। जानकारी से पता चला कि यह पोस्टर प्रत्याशी जीशान खां, मुकर्रम और मोहसिन द्वारा चुनाव प्रचार प्रसार के लिए लगाया गया था।

ये भी पढ़ेंः Monsoon 2024: किसानों के लिए खुशखबरी, इस बार रुहेलखंड में झमाझम होगी मानसूनी बारिश, लहलाएगी धान और गन्ना की फसल

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि उप निरीक्षक की तहरीर पर बसपा प्रत्याशी समेत तीनों के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। 

chat bot
आपका साथी